DA Image
1 जनवरी, 2021|12:20|IST

अगली स्टोरी

मुंबई में नए साल के मौके पर शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े गए 35 लोग, जानें पिछले साल से ज्यादा है या कम?

 your voice will tell how much alcohol you have drunk

नववर्ष के जश्न के मौके पर मुम्बई में 35 लोगों को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया। हालांकि पिछले कुछ वर्षों के मुकाबले में यह आंकड़ा काफी कम है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले साल नए वर्ष के मौके पर 677 लोगों को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया था और अदालत ने छह महीने के लिए उनका लाइसेंस रद्द कर दिया था।

उन्होंने कहा, 'इस साल, केवल 35 लोग शहर में शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए। यह संख्या पिछले कुछ वर्षों की तुलना में काफी कम है।' पुलिस ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर रात को लगे कर्फ्यू के कारण अधिकतर लोगों ने घर में ही नव वर्ष का जश्न मनाया। वाहनों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए नए साल की पूर्व संध्या पर शहर में कई स्थानों पर मुम्बई यातायात पुलिस के कर्मी तैनात किए गए थे।

उन्होंने कहा, 'वैश्विक महामारी के कारण यातायात पुलिस ने 'ब्रेथ एनालाइजर का इस्तेमाल ना करने का निर्णय किया था। इस कारण वाहन चालकों के रक्त के नमूनों की जांच की गई।' उन्होंने बताया कि रक्त के नमूनों की जांच में 35 चालकों के नशे में होने की बात सामने आई।

अधिकारी ने कहा, 'इसी के आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।'  गौरतलब है कि मुम्बई में पांच जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Happy New Year 35 drunk drivers caught in Mumbai number lowest