फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रतेल के दामों के जरिए शिवसेना का सरकार पर वार, पेट्रोल पंपों पर पोस्टर लगा पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन?

तेल के दामों के जरिए शिवसेना का सरकार पर वार, पेट्रोल पंपों पर पोस्टर लगा पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन?

देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। पिछले दो दिनों से कोई भी बढ़ोतरी नहीं होने के बावजूद भी पेट्रोल अधिकतम कीमत पर मिल रहा है। मध्य प्रदेश, राजस्थान के कई जिलों में पेट्रोल की कीमत सौ...

तेल के दामों के जरिए शिवसेना का सरकार पर वार, पेट्रोल पंपों पर पोस्टर लगा पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन?
लाइव हिन्दुस्तान,मुंबईMon, 22 Feb 2021 10:58 AM
ऐप पर पढ़ें

देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। पिछले दो दिनों से कोई भी बढ़ोतरी नहीं होने के बावजूद भी पेट्रोल अधिकतम कीमत पर मिल रहा है। मध्य प्रदेश, राजस्थान के कई जिलों में पेट्रोल की कीमत सौ रुपये प्रति लीटर से ऊपर तक पहुंच गई है। वहीं, बढ़ती कीमतों को लेकर कभी एनडीए का हिस्सा रही शिवसेना ने सरकार को घेरा है। शिवसेना ने मुंबई के पेट्रोल पंपों पर पोस्टर लगाए हैं, जिसमें तेल के दामों में वृद्धि को लेकर केंद्र पर हमला बोला गया है।

शिवसेना की युवा विंग युवा सेना ने मुंबई के बांद्रा वेस्ट इलाके के पेट्रोल पंप पर पोस्टर लगाया, जिसके जरिए पूछा गया था कि यही हैं अच्छै दिन? मालूम हो कि बीजेपी ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक नारा दिया था कि अच्छे दिन आने वाले हैं। इस स्लोगन को लेकर समय-समय पर विपक्षी दल हमला बोलते रहते हैं।

पोस्टर में साल 2015 में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की तुलना वर्तमान समय में की ई थी। उसपर लिखा था कि उस समय डीजल-पेट्रोल के दाम 50 से 65 रुपये के बीच में थे जोकि अब 90 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं। सोमवार को मुंबई में पेट्रोल के एक लीटर की कीमत 97 रुपये पहुंच गई, जबकि 88 रुपये में एक लीटर डीजल मिल रहा है।

वहीं, कुछ राज्यों ने पेट्रोल पर टैक्स कम करके कीमतों को कम किया है। रविवार को ममता सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 1 रुपया वैट कम कर दिया। इससे पहले, पेट्रोल और डीजल पर वैट राजस्थान सरकार भी कम कर चुकी है।  राजस्थान में 29 जनवरी को वैट 38 फीसदी से 36 फीसदी कर दिया था। वहीं, असम ने भी 12 फरवरी को 5 रुपये टैक्स में कम किए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें