DA Image
29 अक्तूबर, 2020|1:42|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र में BJP को बड़ा झटका, NCP ज्वाइन करेंगे पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे

former mp eknath khadse leaves bjp and to join ncp on friday

महाराष्ट्र की राजनीति से बड़ी खबर आ रही है। महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने बुधवार को बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे शुक्रवार दोपहर दो बजे को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल होंगे। पाटिल ने दावा किया है कि इससे उनकी पार्टी और मजबूत होगी।

भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद 2016 में तत्कालीन भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने बाद से ही खडसे नाराज चल रहे थे। पिछले कुछ दिनों से ही खडसे के भाजपा छोड़ने और शरद पवार नीत पार्टी में शामिल होने की खबरें चर्चा में थी।

उन्होंने कहा कि कई अन्य भाजपा विधायक और नेता, जो उनके समर्थक हैं, राकांपा में शामिल होना चाहते थे। हालांकि, उनके शामिल होने पर निर्णय लिया जाना बाकी है। राज्य के राकांपा प्रमुख ने कहा, "हम कोरोनो. वायरस महामारी के दौरान चुनाव नहीं चाहते हैं और इस प्रकार अन्य नेताओं के बारे में निर्णय उचित समय पर लिया जाएगा।''

खडसे ने एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत की। उनके करीबी सहयोगियों के अनुसार, उन्हें राज्यपाल के कोटे से एक एमएलसी सीट मिलने की उम्मीद है। महाराष्ट्र विकास परिषद (MVA) शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार को अभी तक विधान परिषद के सदस्य के 12 पदों पर नियुक्ति के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के नाम की सिफारिश करने पर निर्णय लेना है।

पूर्व राजस्व मंत्री को भाजपा द्वारा 2016 में पुणे के पास एक भूमि सौदे में भ्रष्टाचार और हितों के टकराव के आरोपों के बाद पद से इस्तीफा देने के बाद पद से हटा दिया गया था। वह तब से पार्टी से नाराज हैं। उन्हें पिछले साल हुए राज्य विधानसभा चुनावों में टिकट से वंचित कर दिया गया था।

राज्य भाजपा इकाई ने इसकी पुष्टि की है। पार्टी के प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा कि राज्य के भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल को उनका इस्तीफा मिला है। उपाध्याय ने कहा, "हमने उनके साथ बातचीत के माध्यम से समस्याओं को सुलझाने की कोशिश की। यह काम नहीं आया। हम उन्हें शुभकामना देते हैं। भाजपा छोड़ने वाला एक छोटा कार्यकर्ता भी पार्टी के लिए एक नुकसान है।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Former MP Eknath Khadse leaves BJP and to join NCP on Friday