फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रबाप-बेटे की अलग-अलग 'सेना', गजानन कीर्तिकर की पत्नी ने किसे दिया वोट?

बाप-बेटे की अलग-अलग 'सेना', गजानन कीर्तिकर की पत्नी ने किसे दिया वोट?

मेघना कीर्तिकर ने कहा कि उन्हें यह पसंद नहीं था कि उनके पति गजानन कीर्तिकर अपने से जूनियर एकनाथ शिंदे को सल्यूट करें। उनके बेटे अमोल उद्धव गुट से उम्मीदवार थे। मेघना ने बेटे को वोट किया।

बाप-बेटे की अलग-अलग 'सेना', गजानन कीर्तिकर की पत्नी ने किसे दिया वोट?
Ankit Ojhaभाषा,मुंबईTue, 21 May 2024 07:47 AM
ऐप पर पढ़ें

शिवसेना के मौजूदा सांसद गजानन कीर्तिकर की पत्नी मेघना ने सोमवार को कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होने के अपने पति के फैसले को अस्वीकार कर दिया और अपने बेटे अमोल को वोट दिया। अमोल, मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार हैं।

शिवसेना में विभाजन के बाद गजानन कीर्तिकर शिंदे खेमे में शामिल हो गए। लेकिन उनके बेटे अमोल उद्धव ठाकरे के प्रति वफादार रहे और शिवसेना(यूबीटी) के उम्मीदवार के तौर पर मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से शिवसेना के रवींद्र वायकर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। गजानन कीर्तिकर, उनकी पत्नी मेघना और उनकी बेटी ने सोमवार को अपने मताधिकार का उपयोग किया।

मेघना कीर्तिकर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने शिंदे गुट में शामिल होने के अपने पति के फैसले का कभी समर्थन नहीं किया। मैंने उनसे पूछा था कि वह शिंदे को सलाम क्यों करेंगे, जो उनसे कनिष्ठ हैं। मैंने अपने बेटे को वोट दिया है और मुझे उम्मीद है कि वह बड़े अंतर से जीतेगा। ’ उन्होंने कहा कि एक पिता के रूप में गजानन कीर्तिकर ने अमोल को अपना आशीर्वाद दिया है।

इस बारे में पूछे जाने पर गजानन कीर्तिकर ने कहा, ‘न केवल मेरी पत्नी, बल्कि मेरी बेटी भी शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल होने के मेरे निर्णय खिलाफ थी। मैं प्रवर्तन निदेशालय के डर से या पैसे के लिए पार्टी में शामिल नहीं हुआ। मेरे कारण अलग थे, और मैंने इसे स्पष्ट कर दिया था।’’ संयोग से, लोकसभा चुनाव के लिए अमोल की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद उन्हें खिचड़ी घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नोटिस दिया गया था।