फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रबेटे ने खुद के अपहरण की रची साजिश, फिरौती के लिए पिता को भेजा QR कोड; एक गलती ने पहुंचाया जेल

बेटे ने खुद के अपहरण की रची साजिश, फिरौती के लिए पिता को भेजा QR कोड; एक गलती ने पहुंचाया जेल

महाराष्ट्र के पालघर जिले में पैसे की जरूरत पड़ने पर एक बेटे ने अपने ही अपहरण की साजिश रची और पिता से फिरौती की मांग कर डाली। अब वह सलाखों के पीछे है।

बेटे ने खुद के अपहरण की रची साजिश, फिरौती के लिए पिता को भेजा QR कोड; एक गलती ने पहुंचाया जेल
Gaurav Kalaपीटीआई,पालघरSun, 10 Dec 2023 09:41 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के पालघर जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। पैसे की जरूरत पड़ने पर एक बेटे ने अपने ही अपहरण की साजिश रची और पिता से फिरौती की मांग कर डाली। अब पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है। जनिए कैसे एक गलती बेटे पर इतनी भारी पड़ गई कि वह अब सलाखों के पीछे है।

पालघर पुलिस अधिकारी ने रविवार को मामले की जानकारी दी कि 20 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर अपने पिता से पैसे ऐंठने के लिए अपने अपहरण की कहानी रची। वालीव पुलिस को वसई के फादरवाड़ी इलाके के एक निवासी से शिकायत मिली कि उसका बेटा 7 दिसंबर को घर से बाहर गया था लेकिन वापस नहीं लौटा। पुलिस ने 8 दिसंबर को गुमशुदगी का मामला दर्ज किया।

एक अधिकारी ने कहा कि जब वे इसकी जांच कर रहे थे, तो शिकायतकर्ता को उसके बेटे का फोन आया कि तीन लोगों ने उसका अपहरण कर लिया है, उसे कैद में रखा है और 30000 रुपये की फिरौती मांग रहे हैं, ऐसा न करने पर वे उसे मार देंगे। बेटे ने भुगतान के लिए अपने पिता को एक क्यूआर कोड भी भेजा।

अधिकारी ने कहा, इसके बाद चार पुलिस टीमें बनाई गईं और उन्होंने वसई, विरार, नालासोपारा और अन्य स्थानों पर उस व्यक्ति की तलाश की। विभिन्न सुरागों पर काम करने के बाद, बेटे का शनिवार को वसई फाटा में पता चला। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि वह अपने पिता से पैसे चाहता था जो देने को तैयार नहीं था। अधिकारी ने कहा, इसलिए, उसने अपने पिता से पैसे ऐंठने के लिए अपहरण का नाटक रचा। पुलिस ने बेटे को हिरासत में लिया है और मामले की आगे की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें