Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रपरमबीर सिंह पर गाज गिराने की तैयारी में उद्धव सरकार, आज हो सकते हैं सस्पेंड

परमबीर सिंह पर गाज गिराने की तैयारी में उद्धव सरकार, आज हो सकते हैं सस्पेंड

लाइव हिन्दुस्तान,मुंबईPriyanka
Thu, 02 Dec 2021 10:00 AM
परमबीर सिंह पर गाज गिराने की तैयारी में उद्धव सरकार, आज हो सकते हैं सस्पेंड

इस खबर को सुनें

पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर और आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह को आज निलंबित किए जा सकता है। उनपर 'अनुशासनहीनता और अन्य गड़बड़ियों' की वजह से यह कार्रवाई की जाएगी। खबरों के मुताबिक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने परमबीर सिंह के निलंबन आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं और संभवतः आज ही इसको लेकर आदेश जारी हो जाएगा।

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार ने परमबीर सिंह को लेकर आईएएस ऑफिसर देबाशीष चक्रवर्ती की रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया है। चक्रवर्ती ने परमबीर सिंह के खिलाफ लगे अखिल भारतीय सेवा नियमों के उल्लंघन के आरोपों की जांच की थी।

वहीं, महाराष्ट्र गृह विभाग ने परमबीर सिंह के खिलाफ प्रशासकीय गड़बड़ियों के चलते विभागीय जांच भी की थी। इससे पहले महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने कहा था कि परमबीर सिंह को उनकी अनुशासनहीनता के लिए जल्द ही निलंबित किया जाएगा।

दिलीप वालसे ने कहा था, 'हम मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ उनकी अनुशासनहीनता को लेकर कानूनी कार्रवाई करेंगे। उनके निलंबन की प्रक्रिया भी चल रही है।'

बता दें कि बीते सोमवार ही परमबीर सिंह खुद के खिलाफ दर्ज जबरन वसूली के दो मामलों में बयान देने के लिए सीआईडी के सामने पेश हुए थे। सीआईडी परमबीर सिंह के खिलाफ मरीन ड्राइव और कोपरी पुलिस स्टेशन में दर्ज मामलों की जांच कर रही है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें