फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रइंतजार नहीं किया, व्हीलचेयर न मिलने पर बुजुर्ग की मौत के मामले में एयर इंडिया की सफाई

इंतजार नहीं किया, व्हीलचेयर न मिलने पर बुजुर्ग की मौत के मामले में एयर इंडिया की सफाई

बयान जारी कर एयरलाइन ने कहा कि यात्री की पत्नी को एक व्हीलचेयर प्रदान की गई थी और कर्मचारियों ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा था। थोड़ी ही देर में उन्होंने एक और व्हीलचेयर की व्यवस्था की थी।

इंतजार नहीं किया, व्हीलचेयर न मिलने पर बुजुर्ग की मौत के मामले में एयर इंडिया की सफाई
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,मुंबई।Fri, 16 Feb 2024 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक 80 वर्षीय बुजुर्ग के गिरने से उनकी दर्दनाक मौत हो गई।  मिल रही जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग व्हीलचेयर के लिए इंतजार करने के बजाय विमान से टर्मिनल तक पैदल चलकर पहुंचे। आपको बता दें कि उन्होंने एयर इंडिया के विमान क्रू से सहायता का अनुरोध किया था, लेकिन हवाई अड्डे पर भारी मांग के कारण उन्हें व्हीलचेयर नहीं मिल सकी। वह न्यूयॉर्क से भारत की यात्रा कर रहे थे।

बाद में बयान जारी कर एयरलाइन ने कहा कि यात्री की पत्नी को एक व्हीलचेयर प्रदान की गई थी और कर्मचारियों ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा था। थोड़ी ही देर में उन्होंने एक और व्हीलचेयर की व्यवस्था की थी। लेकिन बुजुर्ग ने इंतजार करने बजाय अपनी पत्नी के साथ टर्मिनल तक पैदल पहुंचे।

एयर इंडिया ने कहा, "12 फरवरी को न्यूयॉर्क से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले हमारे मेहमानों में से एक अपनी पत्नी के साथ टर्मिनल तक पहुंचने के दौरान बीमार पड़ गए। उनकी पत्नी व्हीलचेयर पर था। व्हीलचेयर की भारी मांग के कारण हमने यात्री से तब तक इंतजार करने का अनुरोध किया था जब तक कि उसे भी उपलब्ध नहीं करा दिया जाए। लेकिन उन्होंने अपनी पत्नी के साथ पैदल चलने का विकल्प चुना।"

इस दुर्घटना के बाद हवाईअड्डे की मेडिकल टीम ने तुरंत यात्री की देखभाल की। वे तुरंत उन्हें नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां दुर्भाग्य से मृत घोषित कर दिया गया। एयरलाइन ने कहा, "बीमार होने के बाद उनकी देखभाल कर रहे हवाईअड्डे के डॉक्टर की सलाह के अनुसार यात्री को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।"

एअर इंडिया के अनुसार वह शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ लगातार संपर्क में है और आवश्यक सहायता प्रदान कर रही है। एयरलाइन ने कहा कि व्हीलचेयर की पूर्व-बुकिंग करने वाले सभी यात्रियों को व्हीलचेयर सहायता प्रदान करने के बारे में उसकी स्पष्ट निर्धारित नीति है। घटना पर मुंबई हवाई अड्डे के संचालक एमआईएएल की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें