फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रशिवसेना ने संजय राउत को किया बाहर, इन्हें बनाया संसदीय दल का नया नेता

शिवसेना ने संजय राउत को किया बाहर, इन्हें बनाया संसदीय दल का नया नेता

पिछले वर्ष एकनाथ शिंदे ने ठाकरे पर पार्टी के मूल सिद्धांतों से भटकने और चिर प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेस, राकांपा से हाथ मिलाकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने का आरोप लगाते हुए पार्टी का विभाजन किया था।

शिवसेना ने संजय राउत को किया बाहर, इन्हें बनाया संसदीय दल का नया नेता
Amit Kumarएजेंसियां,मुंबईThu, 23 Mar 2023 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने संजय राउत को अपने संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया है। पार्टी ने लोकसभा सांसद गजानन कीर्तिकर को राउत की जगह नियुक्त किया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को लिखे पत्र में, शिंदे ने कहा कि कीर्तिकर को शिवसेना संसदीय दल के नेता के रूप में नियुक्त किया गया है। बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा पार्टी की कमान सौंपे जाने के बाद एकनाथ शिंदे शिवसेना के नए प्रमुख बने हैं। 

संसद भवन की तीसरी मंजिल पर स्थित संसदीय पार्टी के कार्यालय में शिवसेना नेताओं ने बृहस्पतिवार को कीर्तिकर का स्वागत किया। लोकसभा में 18 सांसदों वाली शिवसेना के चार सांसदों ने उद्धव ठाकरे के प्रति अपनी वफादारी व्यक्त की है। ज्ञात हो कि पिछले वर्ष एकनाथ शिंदे ने ठाकरे पर पार्टी के मूल सिद्धांतों से भटकने और चिर प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेस, राकांपा से हाथ मिलाकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने का आरोप लगाते हुए पार्टी का विभाजन किया था। 

पिछले महीने निर्वाचन आयोग ने शिंदे नीत धड़े को असली शिवसेना के रूप में मान्यता प्रदान की थी तथा उनके धड़े को पार्टी का नाम एवं चिन्ह प्रदान किया था। राज्यसभा में शिवसेना के तीन सदस्य...संजय राउत, अनिल देसाई और प्रियंका चतुर्वेदी हैं और इन्होंने ठाकरे के प्रति निष्ठ प्रकट की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें