फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस, CBI के FIR को बनाया आधार

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस, CBI के FIR को बनाया आधार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया। प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई की एफआईआर के आधार पर मामला दर्ज किया है। न्यूज एजेंसी...

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस, CBI के FIR को बनाया आधार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबई।Tue, 11 May 2021 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया। प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई की एफआईआर के आधार पर मामला दर्ज किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने ईडी के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

इससे पहले बॉम्बे HC ने भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई की एफआईआर को चुनौती देने वाली महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की याचिका को खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट ने अनिल देशमुख को निर्देश दिया था कि अगर जरूरत पड़ी तो उनके केस की तात्कालिकता के आधार पर हाईकोर्ट की वेकेशन बेंच को स्थानांतरित किया जाएगा।

आपको बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने करीब डेढ़ महीने पहले राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक लेटर में आरोप लगाया था कि अनिल देशमुख ने ही मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाझे को हर महीने 100 करोड़ रुपए की वसूली का टारगेट दिया था।  

अनिल देशमुख ने आरोपों से इनकार किया था। लेकिन बॉम्बे हाई कोर्ट की ओर से सीबीआई जांच के आदेश के बाद देशमुख को पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वह इस समय सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं। इस पूरे मामले की शुरुआत उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक वाली कार से शुरू हुआ। इस मामले में मुंबई पुलिस के एपीआई सचिन वाझे का नाम सामने आने के बाद विवाद बढ़ता गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें