फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रसमीर वानखेड़े के खिलाफ 4 शिकायतें, जांच के लिए मुंबई पुलिस ने बनाई टीम

समीर वानखेड़े के खिलाफ 4 शिकायतें, जांच के लिए मुंबई पुलिस ने बनाई टीम

जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े सहित नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अन्य अधिकारियों के खिलाफ कथित उगाही के आरोपों की जांच के लिए मुंबई पुलिस ने एक टीम बनाई है। एनसीबी की यह टीम मुंबई क्रूज...

समीर वानखेड़े के खिलाफ 4 शिकायतें, जांच के लिए मुंबई पुलिस ने बनाई टीम
हिन्दुस्तान टाइम्स,मुंबईThu, 28 Oct 2021 08:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े सहित नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अन्य अधिकारियों के खिलाफ कथित उगाही के आरोपों की जांच के लिए मुंबई पुलिस ने एक टीम बनाई है। एनसीबी की यह टीम मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की जांच में जुटी हुई है। इन अधिकारियों के खिलाफ उगाही के आरोप वाली चार अलग-अलग शिकायतें मुंबई पुलिस को मिली हैं। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह टीम क्रूज ड्रग्स केस में स्वतंत्र गवाह प्रभाकर साइल, वकील सुधा द्विवेदी, कनिष्का जैन और नितिन देशमुख की ओर से की गई शिकायतों की जांच करेगी। मुंबई पुलिस पहले ही प्रभाकर साइल का बयान रिकॉर्ड कर चुकी है। पुलिस ने मंगलवार और बुधवार लगातार दो दिन साइल से घंटों पूछताछ की थी लेकिन अब इन चारों शिकायतों की जांच के लिए एक ही टीम का गठन किया गया है।

इस जांच टीम में एसिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस मिलिंद खेटले, पुलिस इंस्पेक्टर अजय सावंत, एसिस्टेंट पीआई श्रीकांत कारकर और सब-इंस्पेक्टर प्रकाश गवली शामिल होंगे। जांच में इस टीम को साउथ रीजन के एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस दिलीप सावंत की मदद भी मिलेगी, जो इस टीम की निगरानी करेंगे। वहीं, डीसीपी हेमराजसिंह बगुल भी सावंत को असिस्ट करेंगे।

इस बीच एनसीबी ने बुधवार को कहा कि जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े क्रूज-ड्रग्स केस के इनवेस्टिगेटिंग ऑफिसर तब तक बने रहेंगे, जब तक उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिल जाता। हालांकि, एनसीबी की टीम प्रभाकर साइल द्वारा समीर वानखेड़े पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों की भी जांच करेगी। 

बुधवार को जांच के तौर पर समीर वानखेड़े से भी चार घंटे तक पूछताछ हुई। दिल्ली से पहुंची टीम भी आज एनसीबी अधिकारियों से मुंबई में पूछताछ करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें