फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रमहाराष्ट्र में दही-हांडी को खेल श्रेणी में मिलेगी मान्यता, गोविंदा को नौकरी और 10 लाख तक का बीमा कवर

महाराष्ट्र में दही-हांडी को खेल श्रेणी में मिलेगी मान्यता, गोविंदा को नौकरी और 10 लाख तक का बीमा कवर

महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि दही-हांडी को खेल श्रेणी में मान्यता दी जाएगी। साथ ही गोविंदा के लिए नौकरी और दस लाख तक का बीमा कवर भी दिया जाएगा।

महाराष्ट्र में दही-हांडी को खेल श्रेणी में मिलेगी मान्यता, गोविंदा को नौकरी और 10 लाख तक का बीमा कवर
Gaurav Kalaएएनआई,मुंबईThu, 18 Aug 2022 08:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रदेश की जनता के लिए बड़ा ऐलान किया। दही-हांडी को खेल श्रेणी में मान्यता दी जाएगी। उन्होंने 'प्रो गोविंदा' प्रतियोगिता की घोषणा की और कहा कि खेल श्रेणी के तहत नौकरी भी मिलेगी। शिंदे ने कहा कि हम सभी 'गोविंदा' के लिए 10 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान करेंगे।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज विधानसभा में दहीहांडी (गोविंदा) की "प्रो गोविंदा" प्रतियोगिता की घोषणा की। शिंदे ने कहा कि दही हांडी प्रतियोगिता महाराष्ट्र की सांस्कृतिक पहचान और परंपरा है। प्रतियोगिता की पुरस्कार राशि सरकार देगी। साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इसे खेल श्रेणी में शामिल किया जाएगा और स्पोर्ट्स कोटे के तहत सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

विधायक प्रताप सरनाइक के मुद्दा उठाने पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि दही हांडी महोत्सव के आयोजकों की मांग है कि राज्य सरकार दही हांडी उत्सव को खेलों में शामिल करे और 'प्रो गोविंदा' प्रतियोगिता आयोजित करे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्पेन और चीन के देशों में इस खेल को खेलों में मानव मीनार (पिरामिड) के रूप में शामिल किया गया है और हमारे यहां कबड्डी, खो-खो और दहीहांडी जैसे खेलों को शामिल किया जाएगा।

गोविंदा को मिलेगा बीमा कवर
शिंदे ने ऐलान किया कि गोविंदा की मृत्यु होने पर वारिस को 10 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। साथ ही, दोनों आंखों या दोनों हाथों, दोनों पैरों या किन्हीं दो महत्वपूर्ण अंगों की विफलता के मामले में उन्हें साढ़े सात लाख रुपये और किसी एक अंग की विफलता या गंभीर चोट के मामले में 5 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।