DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रआर्यन खान की बेल सुनवाई के दौरान महात्मा गांधी का जिक्र, जानें दलील में क्या बोले NCB के वकील

आर्यन खान की बेल सुनवाई के दौरान महात्मा गांधी का जिक्र, जानें दलील में क्या बोले NCB के वकील

पौलोमी घोष,मुंबईAshutosh Ray
Thu, 14 Oct 2021 07:25 PM
आर्यन खान की बेल सुनवाई के दौरान महात्मा गांधी का जिक्र, जानें दलील में क्या बोले NCB के वकील

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान आज भी राहत नहीं मिली है। फिलहाल आर्यन खान 20 अक्टूबर जेल में ही रहना होगा। जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद अदालत ने अपना फैसला 20 अक्टूबर तक सुरक्षित रख लिया है। आर्यन खान की जमानत याचिका पर गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के वकील अनिल सिंह ने कोर्ट के सामने कई मजबूत तथ्य रखें। 

अनिल सिंह ने कोर्ट को बताया कि एनसीबी अधिकारी अपनी सुरक्षा को खतरे में डालकर इससे कैसे लड़ रहे हैं। एनसीबी के वकील अनिल सिंह ने कहा कि आरोपियों के युवा होने की दलील से इनकार करता हूं। आप हमारी भविष्य की पीढ़ी हैं. महात्मा गांधी ने ऐसी आजादी की जंग नहीं लड़ी थी। इसके अलावा अनिल सिंह ने कोर्ट के सामने और भी कई अहम बातें कही।

ये हैं वो 5 बातें जो अनिल सिंह ने कोर्ट को बताईं

- अनिल सिंह ने कहा कि वह आर्यन खान के वकील अमित देसाई के इस तर्क से सहमत नहीं हैं कि ये छोटे बच्चे हैं और इसलिए जमानत के लिए विचार किया जाना चाहिए। अनिल सिंह ने कहा, 'मैं असहमत हूं। यह हमारी भावी पीढ़ी है। पूरा देश उन पर निर्भर होगा। महात्मा गांधी की भूमि में हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने इसकी कल्पना नहीं की थी।'

- नशीली दवाओं के खतरे से लड़ने के लिए एनसीबी अधिकारी दिन-रात काम कर रहे हैं। सिंह ने कहा कि जब वे ड्यूटी पर होते हैं तो उनके साथ मारपीट भी की जाती है।

- आर्यन खान के विशिष्ट मामले पर, सिंह ने कहा कि आर्यन खान को जमानत नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि वह साजिश का हिस्सा है। उसे ड्रग्स होने की जानकारी थी।

- आर्यन खान ने पहली बार ड्रग्स नहीं ली है। उनके व्हाट्सएप चैट का जिक्र करते हुए, एनसीबी के वकील ने कहा कि वह ड्रग्स का नियमित सेवन कर रहे थे और अरबाज मर्चेंट से मिला 6 ग्राम चरस उनके उपयोग के लिए था।

- रिया चक्रवर्ती-शोविक चक्रवर्ती मामले का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि हमेशा मात्रा ही मायने नहीं रखती, क्योंकि रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती के पास से भी ड्रग्स नहीं मिला था।

बुधवार को, आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने तर्क दिया कि न्यायिक प्रणाली को 'बच्चों' को दंडित नहीं करना चाहिए। वे कुछ छोटे बच्चे हैं, अमित देसाई ने कहा, उन्हें ड्रग पेडलर, रैकेटियर या ट्रैफिकर नहीं माना जाना चाहिए। देसाई ने तर्क दिया था कि उन्होंने काफी कष्ट सहे हैं और अब सबक भी सीख लिए हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें