DA Image
24 जून, 2020|11:36|IST

अगली स्टोरी

मुंबई की घनी आबादी वाले क्षेत्र में कोविड-19 क्लीनिक शुरू

coronavirus covid19

मुंबई में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए स्थानीय नगर निकाय ने संक्रमण नियंत्रण क्षेत्रों एवं घनी आबादी वाले क्षेत्रों में 10 कोविड-19 क्लीनिक शुरू किए हैं जबकि केरल के कोच्चि में ड्रोन कैमरे की मदद से 40 लोगों को एक दूसरे से दूर रहने के नियम का उल्लंघन करते हुए पाया गया और उनके विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। मुंबई में एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शहर में इन क्लीनिक में दिन में दस बजे से लेकर एक बजे तक लक्षणों की जांच की जाएगी।

उन्होंने निगम आयुक्त प्रवीण परदेशी द्वारा शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी किए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि बृहन्मुंबई महानगरपालिका के हर क्षेत्र (जोन) में एक स्क्रीनिंग क्लीनिक खोला जा रहा है तथा दूसरे, चौथे और पांचवें क्षेत्र में एक और क्लीनिक खोला जाएगा जहां कोविड-19 के बहुत मामले नजर आए हैं।

उधर कोच्चि से प्राप्त समाचार के अनुसार शनिवार तड़के एक पॉश इलाके में टहलने के लिए निकलने कम से कम 41 लोग कैमरे में कैद हो गए। उनमें 39 पुरुष एवं दो महिलाएं हैं। पुलिस ने कहा कि उन्हें जिले में लगायी गयी सीआरपीसी की धारा 144 का कथित रूप से उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया है। 

इस धारा के तहत चार से अधिक लोगों के एक स्थान पर एकत्र होने की मनाही है। पुलिस ने कहा कि उन्हें भादंसं एवं केरल सरकार द्वारा पिछले सप्ताह लाये गये महामारी रोग अध्यादेश, 2020 की संबंधित धाराओं के तहत आरोपी बनाया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:covid 19 clinic started in mumbai