फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रभिवंडी में इमारत ढहने की घटना का कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, बताया बेहद गंभीर

भिवंडी में इमारत ढहने की घटना का कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, बताया बेहद गंभीर

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी उपनगर में इमारत ढहने का बंबई हाई कोर्ट ने गुरुवार को स्वतः संज्ञान लेते हुए इसे एक 'बेहद गंभीर' घटना बताया। मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्त की अध्यक्षता वाली...

भिवंडी में इमारत ढहने की घटना का कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, बताया बेहद गंभीर
एजेंसी,मुंबईThu, 24 Sep 2020 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी उपनगर में इमारत ढहने का बंबई हाई कोर्ट ने गुरुवार को स्वतः संज्ञान लेते हुए इसे एक 'बेहद गंभीर' घटना बताया। मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्त की अध्यक्षता वाली पीठ ने महाराष्ट्र राज्य, बृहन्मुंबई महानगर पालिका तथा भिवंडी-निजामपुर, कल्याण-डोम्बिवली, ठाणे और नवी मुंबई की निकाय संस्थाओं को मामले में प्रतिवादी बनाया है।

अदालत, कल्याण-डोम्बिवली में निर्माण के एक अन्य मामले की सुनवाई कर रही थी जब मुख्य न्यायाधीश दत्त ने कहा कि भिवंडी में की घटना में 40 लोग मारे गए थे और यह 'बेहद गंभीर' मसला है। भिवंडी के पॉवरलूम कस्बे में तीन मंजिला इमारत सोमवार को ढह गई थी। 

मुख्य न्यायाधीश ने कहा, 'भिवंडी में एक इमारत ढह गई जिसमें कई लोगों की जान चली गई। हमें बताया गया है कि मुंबई में भी स्थिति गंभीर है।' उन्होंने कहा, 'हम राज्य और सभी निकाय संस्थाओं को प्रतिवादी बना रहे हैं और नोटिस जारी कर रहे हैं।'

इसके साथ ही न्यायमूर्ति दत्त ने महाधिवक्ता आशुतोष कुम्भकोणी को निर्देश दिया कि वह सुनिश्चित करें कि राज्य और निकाय संस्थाओं द्वारा जवाब दाखिल किया जाए। अदालत ने घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए कहा कि दो सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल हो जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें