DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   महाराष्ट्र  ›  एंटीलिया केस: शिवसेना नेता प्रदीप शर्मा को कोर्ट ने 28 जून तक NIA हिरासत में भेजा
महाराष्ट्र

एंटीलिया केस: शिवसेना नेता प्रदीप शर्मा को कोर्ट ने 28 जून तक NIA हिरासत में भेजा

हिन्दुस्तान ,मुंबईPublished By: Surya Prakash
Thu, 17 Jun 2021 04:32 PM
एंटीलिया केस: शिवसेना नेता प्रदीप शर्मा को कोर्ट ने 28 जून तक NIA हिरासत में भेजा

मुंबई पुलिस के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा और दो अन्य लोगों को कोर्ट ने 28 जून तक के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया है। गुरुवार को ही एनआईए की टीम ने प्रदीप शर्मा के घर पर घंटों तक छापेमारी की थी और उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक से लदी कार के मामले में प्रदीप शर्मा को अरेस्ट किया गया है। एनआईए के अधिकारियों के मुताबिक प्रदीप शर्मा का इस पूरी साजिश में रोल रहा है। उनसे पहले एएसआई सचिन वाझे समेत कई और लोग पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

इससे पहले गुरुवार को दोपहर में एनआईए ने शिवसेना के नेता प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया था। वह मुंबई पुलिस के अफसर भी रहे हैं, जिनकी ख्याति एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर थी। गुरुवार सुबह ही एनआईए की टीम ने इस केस के सिलसिले में शर्मा के घर पर छापेमारी की थी। शर्मा को अरेस्ट किए जाने से प्रदेश की राजनीति भी गरमा सकती है। हालांकि अब तक इस मसले पर शिवसेना का कोई रिएक्शन नहीं आया है। प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार करने से पहले एजेंसी ने उनसे पूछताछ भी की थी। 

यही नहीं एजेंसी के अधिकारियों का कहना था कि कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार की पूरी साजिश में उनका भी रोल था। प्रदीप शर्मा काफी समय से एनआईए के राडार पर थे और उनकी भूमिका की जांच एजेंसी की ओर से की जा रही थी। इसी केस में मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह का ट्रांसफर हुआ था। इस मामले में सचिन वाझे को मुख्य आरोपी माना जा रहा है, जो फिलहाल एनआईए की ही हिरासत में है। 

संबंधित खबरें