फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज आए 352 नए केस और 11 लोगों की हुई मौत

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज आए 352 नए केस और 11 लोगों की हुई मौत

लॉकडाउन के बावजूद महाराष्ट्र में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में भारी इजाफा होता जा रहा है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सोमवार को एक दिन में ही 352 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि...

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज आए 352 नए केस और 11 लोगों की हुई मौत
एजेंसी,मुंबई।Mon, 13 Apr 2020 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के बावजूद महाराष्ट्र में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में भारी इजाफा होता जा रहा है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सोमवार को एक दिन में ही 352 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 11 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई। इसके बाद महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,334 हो गई है। 

इससे पहले, रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 221 नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1,982 हो गई थी जबकि 22 संक्रमितों की मौत हुई थी।  

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र से लापता तबलीगी जमात के 58 सदस्यों में से 40 का पता लगा लिया गया है और उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है। ये 58 लोग पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। मंत्री ने कहा कि इस इस्लामिक संगठन के बाकी 18 सदस्य अब भी लापता हैं तथा उन्हें ढूढ़ने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह तक इस संगठन के 58 सदस्य लापता थे इनमें से कई व्यक्तियों ने अपने मोबाइल बंद कर लिये थे जिस वजह से उन्हें ढूढना मुश्किल हो रहा था।

ये भी पढ़ें: SC के आदेश में संशोधन, सिर्फ गरीबों का ही हो पाएगा फ्री कोरोना टेस्ट

देशभर में 24 घंटे में 905 नए केस

भारत में विदेशी नागरिकों सहित कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या सोमवार (13 अप्रैल) को बढ़कर 9352 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। मंत्रालय ने सोमवार को जारी आंकड़ों में कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण के चलते 324 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 8048 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं।

वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 905 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 51 लोगों को इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है और 141 लोग स्वस्थ हुए हैं। और अब तक कुल 980 (1 माइग्रेटेड) मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

मंत्रालय ने ने कहा, “महाराष्ट्र में सबसे अधिक 149 मौतें हुई हैं, जबकि मध्यप्रदेश में 43 लोगों को इस वायरस ने लील लिया है। वहीं, गुजरात में संक्रमण के चलते 26 और पंजाब व दिल्ली में क्रमशः 11 और 24 लोगों की जान गई है।" तेलंगाना में 16 और तमिलनाडु में 11 लोगों ने इस वायरस की वजह से अपनी जांन गंवाई है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन ने कोरोना के संक्रमण को किया ‘लॉक’, मरकज ने बढ़ाई चिंता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें