Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रऔरंगाबाद के अगले नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस स्वतंत्र रूप से हिस्सा लेगी: अमित देशमुख

औरंगाबाद के अगले नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस स्वतंत्र रूप से हिस्सा लेगी: अमित देशमुख

औरंगाबाद, एजेंसीMadan Tiwari
Thu, 15 Oct 2020 10:30 PM
औरंगाबाद के अगले नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस स्वतंत्र रूप से हिस्सा लेगी: अमित देशमुख

महाराष्ट्र के मंत्री अमित देशमुख ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस औरंगाबाद नगर निगम (एएमसी) के अगले चुनाव में स्वतंत्र रूप से हिस्सा लेगी और पार्टी ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शिवसेना और राकांपा के साथ एक घटक दल है।

कांग्रेस नेता देशमुख ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "हम यहां चुनाव के बारे में अपने नेताओं से बात करेंगे, लेकिन पार्टी स्वतंत्र रूप से औरंगाबाद में चुनाव लड़ेगी और उस दिशा में तैयारी शुरू हो गई है।" चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा, "यह (स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ना) पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं और हमने इसके अनुसार योजना बनानी शुरू कर दी है।"

इस वर्ष 28 अप्रैल को औरंगाबाद नगर निगम के सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद फिर से चुनाव होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे टाल दिया गया और महाराष्ट्र सरकार ने निकाय प्रमुख आस्तिक कुमार पांडेय को इसका प्रशासक नियुक्त कर दिया। औरंगाबाद के पिछले महापौर शिवसेना से थे।

चुनावों में कांग्रेस द्वारा अपने सहयोगी शिवसेना की आलोचना करने की संभावनाओं के सवाल पर देशमुख ने कहा, "पार्टी के कार्यकर्ता क्या कहते हैं, इस पर विचार किया जाएगा। हम लोगों तक पहुंचेंगे और देखेंगे कि वे क्या कहते हैं। ऐसी बातों पर फैसला अभी नहीं किया जा सकता है।" औरंगाबाद में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की मजबूत उपस्थिति के बारे में सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा, "समय अब ​​बदल रहा है। एआईएमआईएम के निर्वाचित सदस्यों द्वारा किये गये काम लोगों के सामने हैं।"

epaper

संबंधित खबरें