फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रएमवीए छोड़ने के शिवसेना के ऑफर से कांग्रेस 'परेशान', कहा- 5 साल पूरे करेगी उद्धव सरकार

एमवीए छोड़ने के शिवसेना के ऑफर से कांग्रेस 'परेशान', कहा- 5 साल पूरे करेगी उद्धव सरकार

समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए हम शिवसेना के साथ हैं। अगर वे (शिवसेना) किसी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं, तो हमें कोई समस्या नहीं है।"

एमवीए छोड़ने के शिवसेना के ऑफर से कांग्रेस 'परेशान', कहा- 5 साल पूरे करेगी उद्धव सरकार
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईThu, 23 Jun 2022 07:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

बागी नेता एकनाथ शिंदे शिवसेना के 37 विधायकों और दस निर्दलीय विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं जिससे महाराष्ट्र सरकार पर संकट के बादल छा गए हैं। बागियों को मनाने के लिए शिवसेना ने महा विकास अघाड़ी गठबंधन छोड़ने तक का ऑफर दे किया। हालांकि शिवसेना के इस ऑफर से गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस कथिततौर पर नाखुश दिख रही है। दरअसल शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा था कि अगर गुवाहाटी में डेरा डाले हुए विद्रोही विधायक 24 घंटे में मुंबई लौट आते हैं और मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ अपने मुद्दों पर चर्चा करते हैं तो शिवसेना महा विकास अघाड़ी गठबंधन से अलग होने पर विचार कर सकती है। इस गठबंधन में कांग्रेस और राकांपा उसके सहयोगी हैं।

कांग्रेस को डर, शिवसेना के बाद उसके विधायक हो सकते हैं अगला टारगेट; मध्यप्रदेश लौटे कमलनाथ

सह्याद्री गेस्ट हाउस में बुलाई गई बैठक में एचके पाटिल, बालासाहेब थोराट, नाना पटोले और अशोक चव्हाण सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने भाग लिया। संजय राउत के एमवीए छोड़ने के बयान पर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने गुरुवार को कहा कि अगर शिवसेना किसी अन्य पार्टी के साथ सरकार बनाना चाहती है तो कांग्रेस को कोई समस्या नहीं है। हालांकि, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि राज्य में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए पार्टी शिवसेना के साथ है। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए हम शिवसेना के साथ हैं। अगर वे (शिवसेना) किसी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं, तो हमें कोई समस्या नहीं है।"

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, "भाजपा सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है, भाजपा शिवसेना को विभाजित करने की कोशिश कर रही है। हम इस पर काम कर रहे हैं कि इसे कैसे सुलझाया जाए ... महा विकास अघाड़ी सरकार जारी रहेगी और 5 साल पूरे करेगी। हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। कांग्रेस एमवीए के साथ खड़ी है।" पटोले ने कहा, "यह खेल ईडी की वजह से हो रहा है...कांग्रेस फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है। हम एमवीए के साथ हैं और रहेंगे। अगर वे (शिवसेना) किसी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं, तो हमें कोई समस्या नहीं है।"

'आप बीजेपी में विलय कर लें, हम शिवसेना को फिर से खड़ा कर लेंगे...' बागी विधायकों से बोले संजय राउत

वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा, "2019 में भाजपा को (सत्ता में आने से) रोकने के लिए साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर महा विकास अघाड़ी का गठन किया गया। कांग्रेस अभी भी उस पर कायम है और महा विकास अघाड़ी के लिए हमारा समर्थन जारी है।"

epaper