फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रकोरोना के 'ओमीक्रॉम' वैरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, सभी जिलों के कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे सीएम उद्धव ठाकरे

कोरोना के 'ओमीक्रॉम' वैरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, सभी जिलों के कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे सीएम उद्धव ठाकरे

कोरोना वायरस के नए साउथ अफ्रिकी वैरिएंट 'ओमीक्रॉम' ने सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है। कोविड-19 के हालातों को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज राज्य के सभी डिविजनल कमिश्नर और...

कोरोना के 'ओमीक्रॉम' वैरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, सभी जिलों के कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे सीएम उद्धव ठाकरे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 28 Nov 2021 10:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के नए साउथ अफ्रिकी वैरिएंट 'ओमीक्रॉम' ने सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है। कोविड-19 के हालातों को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज राज्य के सभी डिविजनल कमिश्नर और कलेक्टरों को साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है क्योंकि महाराष्ट्र की गिनती कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में होती है।

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के कारण दुनियाभर में व्याप्त चिंता के बीच महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को कोविड उपयुक्त व्यवहार (सीएबी) का पालन नहीं करने वाले लोगों पर जुर्माना लगाने की घोषणा की।  राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नियमों के संबंध में कहा कि सरकार मुंबई नगर निकाय और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सहयोग से इस पर काम कर रही है।

विदेशी यात्रियों के लिए उठाया बड़ा कदम

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि विदेश से आने वाले सभी यात्रियों को केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार नियंत्रित किया जाएगा, जबकि राज्य में आने वाले घरेलू यात्रियों का या तो टीकाकरण किया जाएगा या उन्हें संक्रमित न होने की 72 घंटे पहले की रिपोर्ट दिखानी होगी। मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के यात्रियों को क्वारंटाइन कर उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे जाएंगे। 

शनिवार को सामने आए थे 889 नए केस

महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 889 नए मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66,33,612 हो गई जबकि 17 और रोगियों की मौत होने से मृतकों की तादाद 140908 तक पहुंच गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने  यह जानकारी दी। इससे पहले राज्य में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 852 नये मामले सामने आए थे जबकि 34 मरीजों की मौत हुई थी।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें