फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रदेवेंद्र फडणवीस की पत्नी को ब्लैकमेल करने वाली लड़की के खिलाफ मामला दर्ज, मगर केस में फंसा एक पेंच

देवेंद्र फडणवीस की पत्नी को ब्लैकमेल करने वाली लड़की के खिलाफ मामला दर्ज, मगर केस में फंसा एक पेंच

कथित तौर पर आरोपी महिला ने वायरल करने की धमकी देकर अमृता फडणवीस को 2 वीडियो भेजे थे और अमृता फडणवीस से 10 करोड़ रुपये की फिरौती मांग रही थी।

देवेंद्र फडणवीस की पत्नी को ब्लैकमेल करने वाली लड़की के खिलाफ मामला दर्ज, मगर केस में फंसा एक पेंच
Himanshu Tiwariएजेंसियां,मुंबईSat, 18 Mar 2023 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को धमकी देने और ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार महिला के खिलाफ पुलिस ने जबरन वसूली का मामला दर्ज किया है। कथित तौर पर आरोपी महिला ने वायरल करने की धमकी देकर अमृता फडणवीस को 2 वीडियो भेजे थे और अमृता फडणवीस से 10 करोड़ रुपये की फिरौती मांग रही थी। हालांकि, केस में अभी भी पेंच फंसा हुआ है क्योंकि बताया जा रहा है कि आरोपी महिला ने यह वीडियो नहीं बनाया था। मुंबई पुलिस इस वीडियो को बनाने वाले की भी तलाश कर रही है।

इससे पहले अमृता फडणवीस ने आपराधिक मामले में हस्तेक्षप के लिए पैसे की पेशकश करने और धमकाने के आरोप में कथित 'डिजाइनर' के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अमृता की शिकायत पर 20 फरवरी को मालाबार हिल थाने में महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसकी पहचान अनिक्षा के रूप में हुई।

मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पत्नी अमृता फडणवीस को रिश्वत देने और ब्लैकमेल करने के प्रयास से संबंधित मामले में उचित जांच की जाएगी। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजित पवार द्वारा यह मुद्दा उठाए जाने के बाद फडणवीस ने यह बात कही। पवार ने खबरों में आए इस मामले के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जिस डिजाइनर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है, उसने अपने राजनीतिक संबंधों का रौब दिखाते हुए कहा कि अगर उसके फरार पिता के खिलाफ दर्ज मामले वापस नहीं लिए गए तो वह उन्हें परेशानी में डाल सकती है।

डिप्टी सीएम ने बताया मामला

फडणवीस ने कहा कि डिजाइनर करीब डेढ़ साल से उनकी पत्नी के संपर्क में थी और वह अकसर उनके घर आती जाती रहती थी। उन्होंने कहा कि 14 से 15 मामलों का सामना कर रहे अनिल जयसिंघानी की बेटी एक पढ़ी-लिखी लड़की है। वह पहली बार 2015-16 में अमृता के संपर्क में आई और उनका भरोसा हासिल किया। उन्होंने कहा, “2021 में, उसने अमृता से फिर संपर्क किया और उसे उसके द्वारा डिजाइन किए गए कपड़े पहनने के लिए कहा। उसने पिता को झूठे मामलों में फंसाए जाने का दावा करते हुए मदद मांगी। मेरी पत्नी ने कहा कि उन्हें एक ज्ञापन देना चाहिए, जिसे मुझे भेजा जाएगा।”

उपमुख्यमंत्री ने सदन को बताया, “सरकार बदलने के बाद, डिजाइनर ने सटोरियों के साथ अपने संपर्कों के बारे में बात की। उसने दावा किया कि वह जानकारी साझा करेगी और अधिकारियों द्वारा छापे मारे जाने के बाद, उसे दोनों पक्षों से पैसे मिलेंगे।” उपमुख्यमंत्री ने कहा कि डिजाइनर ने संकेत दिया कि यदि मामले वापस नहीं लिए जाते हैं, तो वह उन्हें (देवेंद्र फडणवीस) को फंसा सकती हैं।

फडणवीस ने कहा कि महिला ने पुलिस अधिकारियों और राजनेताओं के नाम लेते हुए दावा किया कि इनके साथ उसके संबंध है। उन्होंने कहा कि पिछले पुलिस आयुक्त के कार्यकाल के दौरान मामलों को खत्म करने का प्रयास किया गया था। फडणवीस ने बताया महिला ने कहा कि अगर मामले वापस ले लिए जाते हैं, तो वह और उसका पिता अमृता और उनके पति के पक्ष में बोलेंगे।

फडणवीस ने कहा कि पिछली सरकार के दौरान उसने हमेशा उन्हें फंसाने की कोशिश की। शुक्र है, कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि राजनीति का स्तर गिर गया है। फडणवीस ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि महिला का पिता अभी फरार है। फडणवीस ने कहा कि अमृता द्वारा फोन पर नंबर ब्लॉक करने के बाद डिजाइनर ने अज्ञात नंबरों से कुछ ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग भेजकर उनकी पत्नी को ब्लैकमेल करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि रिकॉर्डिंग के फॉरेंसिक ऑडिट से साबित हुआ है कि वे झूठे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वीडियो क्लिप में से एक में डिजाइनर को फडणवीस आवास पर घरेलू सहायकों को “पैसों से भरा बैग” सौंपते हुए देखा गया है। फडणवीस ने कहा कि फॉरेंसिक ऑडिट में साबित हुआ है कि एक फ्रेम में दिख रहा पैसों वाला बैग और दूसरे फ्रेम में दिखा घरेलू सहायकों को सौंपा गया बैग अलग-अलग हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें