फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र: 500 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 33 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

महाराष्ट्र: 500 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 33 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले में आज दोपहर चालक के नियंत्रण खोने से एक बस खाई में जा गिरी। हादसे में 33 यात्रियों की मौत हो गयी। बस में सवार लोग पिकनिक के लिए महाबलेश्वर जा रहे थे। जिला क्लेक्टर विजय...

महाराष्ट्र: 500 फुट गहरी खाई में गिरी बस, 33 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख
एजेंसी ,मुंबई।Sat, 28 Jul 2018 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले में आज दोपहर चालक के नियंत्रण खोने से एक बस खाई में जा गिरी। हादसे में 33 यात्रियों की मौत हो गयी। बस में सवार लोग पिकनिक के लिए महाबलेश्वर जा रहे थे। जिला क्लेक्टर विजय सूर्यवंशी ने 'पीटीआई भाषा को बताया कि बस कोंकण क्षेत्र में एक कृषि विश्वविद्यालय के 34 कर्मचारियों को लेकर जा रही थी। बस यहां से करीब 180 किलोमीटर दूर पोलादपुर शहर के निकट अम्बेनाली घाट में 500 फुट गहरी एक खाई में गिर गयी।  उन्होंने बताया कि दोपहर करीब साढ़े बारह बजे के करीब हुये हादसे में 33 यात्रियों की मौत हो गयी।

पुलिस अधीक्षक अनिल परास्कर ने बताया कि यात्री पिकनिक के लिए सतारा जिले में स्थित पर्यटन स्थल महाबलेश्वर की ओर जा रहे थे। उसी समय बस चालक ने एक मोड़ पर वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया और यह खाई में जा गिरी। उन्होंने बताया कि बस में सवार सभी यात्री दपोली शहर स्थित कोंकण कृषि विद्यापीठ के कर्मचारी थे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय पाटिल ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस से शवों को निकालने के लिए घटनास्थल पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को बुलाया गया है। एक दर्जन एम्बुलेंस और 15 डॉक्टर भी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं।

 

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे रायगढ़ बस दुर्घटना के बारे सुनकर काफी दुख पहुंचा है। महाराष्ट्र में हुई इस घटना में काफी लोगों की मौत हो गई है। मैं उस क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे जहां तक संभव हो पाए घायलों और अपने परिवारजनों को खो इस हादसे में खो चुके लोगों की मदद करें।
 

ये भी पढ़ें: ITR समय पर न भरने वालों पर होगी सख्ती, किए जाएंगे ब्लैकलिस्ट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें