DA Image
24 नवंबर, 2020|8:37|IST

अगली स्टोरी

देवेंद्र फडणवीस बोले- अहले सुबह नहीं होगा महाराष्ट्र में अगला शपथ ग्रहण समारोह, संजय राउत ने किया पलटवार

 devendra fadnavis

बीते विधानसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में एक बड़ा उठापटक देखने को मिला था। बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने वाली शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद देने की मांग रख दी। जब उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो एनडीए से अपनी राह अलग कर ली और कांग्रेस-एनसीपी  के साथ मिलकर राज्य में एक नई सरकार बनी। उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। हालांकि इससे कुछ ही दिन पहले देवेंद्र फडणवीस ने भी अजित पवार के साथ मिलकर अहले सुबह सीएम पद की शपथ ली थी, लेकिन बाद में बीजेपी और एनसीपी के बीच बात नहीं बनी। महज 80 घंटे बाद फडणवीस को इस्तीफा देना पड़ गया था।

पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से सोमवार को जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह घटना याद रखने लायक नहीं है। जबकि शिवसेना ने इसको लेकर अपने पूर्व सहयोगी पर निशाना साधा।

फडणवीस ने औरंगाबाद में पत्रकारों से कहा कि अगर उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार गिरती है, तो उनकी जगह पर आने वाली सरकार का शपथ समारोह भोर यानी सबुह में नहीं होगा जैसा कि एक साल पहले हुआ था। 

विधान परिषद चुनावों पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के एक साथ आने के बावजूद भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी। मुंबई में शिवसेना ने इस राजनीतिक प्रयोग को लेकर भाजपा पर निशाना साधा।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में ऐसी भोर अब कभी नहीं आयेगी और एमवीए अगले विधानसभा चुनाव के बाद भी सत्ता पर काबिज रहेगी। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ''यह एक सुबह नहीं थी। अंधेरा था। आप (भाजपा) अगले चार वर्षों में कम से कम सत्ता की किरणों को नहीं देखेंगे। (अगले विधानसभा) चुनाव चार साल बाद होंगे। उसके बाद हम फिर से जीतेंगे।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP leader and former CM Devendra Fadnavis says Next swearing-in will be held at an appropriate hour not at dawn