DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   महाराष्ट्र  ›  महाराष्ट्र: कोरोना संक्रमण के बीच BJP ने की धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की मांग, जगह-जगह प्रदर्शन

महाराष्ट्रमहाराष्ट्र: कोरोना संक्रमण के बीच BJP ने की धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की मांग, जगह-जगह प्रदर्शन

एजेंसी,मुंबई।Published By: Himanshu Jha
Sun, 30 Aug 2020 08:13 AM
महाराष्ट्र: कोरोना संक्रमण के बीच BJP ने की धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की मांग, जगह-जगह प्रदर्शन

भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने शनिवार को पूरे राज्य में आंदोलन किया और धार्मिक स्थलों को पुन: खोलने की अपनी मांग दोहराई।प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, ''राज्य सरकार ने शराब की दुकानें और शॉपिंग केंद्रों को खोल दिया, लेकिन धार्मिक स्थलों को नहीं। यह अस्वीकार्य है।'

पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज्य में प्रसिद्ध मंदिरों और अन्य धर्मस्थलों के बाहर प्रदर्शन किया तथा घंटे बजाए। पाटिल ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने राज्यों को मंदिरों और मस्जिदों को खोलने की अनुमति दे दी है, लेकिन राज्य सरकार अड़ी हुई है।

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अगर लोग कोरोना वायरस से संबंधित नियमों का पालन करने को तैयार हैं, तो राज्य सरकार को उन्हें उनकी आस्था से रोकना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा, ''अगर लोगों को मंदिर जाने दिया जाता है, तो उन्हें मानसिक शांति मिलेगी।

शनिवार को सामने आए कोरोना के 16,867 नए मामले
महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 16,867 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 7,64,281 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस वायरस की वजह से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 24,103 तक पहुंच गई। राज्य में एक दिन में 328 मरीजों की मौत हो गई।

राज्य में अभी 1,85,131 लोग वायरस से संक्रमित हैं। इस बीच स्वस्थ होने के बाद 11,541 लोगों को छुट्टी दे दी गई। स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या 5,54,711 हो गई है। राज्य की राजधानी मुंबई में दिन में संक्रमण के 1,432 नए मामले सामने आए और 31 मरीजों की मौत हो गई। शहर में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,43,389 तक पहुंच गई वहीं मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 7,596 हो गया।

 

संबंधित खबरें