फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमुंबई में यात्रियों की होगी जेब ढीली, ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में 3 रुपए की बढ़ोतरी

मुंबई में यात्रियों की होगी जेब ढीली, ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में 3 रुपए की बढ़ोतरी

मुंबई में यात्रियों को ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों में सफर करना जल्द महंगा होने वाला है। मुंबई महानगर क्षेत्र परिवहन प्राधिकरण (MMRTA) के अनुसार शहर में सोमवार को ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में 3...

मुंबई में यात्रियों की होगी जेब ढीली, ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में 3 रुपए की बढ़ोतरी
अरोसा अहमद,मुंबईMon, 22 Feb 2021 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई में यात्रियों को ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों में सफर करना जल्द महंगा होने वाला है। मुंबई महानगर क्षेत्र परिवहन प्राधिकरण (MMRTA) के अनुसार शहर में सोमवार को ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में 3 रुपए की वृद्धि को मंजूरी दे दी गई है। बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद पाबंदियों का सामना कर रहे मुंबई में यात्रियों के लिए यह किसी झटका से कम नहीं है।

ऑटो-रिक्शा यात्रा के लिए न्यूनतम किराया 18 रुपए से बढ़ाकर 21 रुपए कर दिया गया है जबकि टैक्सी सवारी के लिए न्यूनतम किराया 22 रुपए से बढ़ाकर 25 रुपए कर दिया गया है। सोमवार को मुंबई महानगर क्षेत्र परिवहन प्राधिकरण ने अपनी एक बैठक में न्यूनतम किराया बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। 

हालांकि, अभी तक बढ़े हुए किराए को लागू करने की तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है। परिवहन विभाग के अधिकारी और परिवहन आयुक्त अविनास धाकने ने किराए में वृद्धि की पुष्टि से और टिप्पणी करने से इनकार किया है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि परिवहन मंत्री अनिल पर की ओर से आधिकारिक घोषणा की जाएगी। 

वहीं, एक सीनियर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि शहर में ऑटो रिक्शा और टैक्सियों का न्यूनतम किराया बढ़ा है। यह एक पुराना प्रस्ताव था जिसे मंजूरी मिल गई है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें