DA Image
हिंदी न्यूज़ › महाराष्ट्र › जेल में ही बीती एक और रात, आर्यन खान की जमानत पर आज भी जारी रहेगी सुनवाई; जानें अब तक क्या-क्या हुआ
महाराष्ट्र

जेल में ही बीती एक और रात, आर्यन खान की जमानत पर आज भी जारी रहेगी सुनवाई; जानें अब तक क्या-क्या हुआ

हिन्दुस्तान टाइम्स,मुंबईPublished By: Priyanka
Thu, 14 Oct 2021 09:02 AM
जेल में ही बीती एक और रात, आर्यन खान की जमानत पर आज भी जारी रहेगी सुनवाई; जानें अब तक क्या-क्या हुआ

एनसीबी की मुंबई क्रूज पर चल रही रेव पार्टी में रेड और फिर शाहरुख के बेटे आर्यन के साथ ही अन्य लोगों की गिरफ्तारी का मामला हर ओर चर्चा में है। मामले में जांच जारी है। गुरुवार को भी मुंबई की अदालत में आर्यन खान और अन्य आरोपी अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा की बेल याचिकाओं पर सुनवाई होगी। बुधवार को कोर्ट में एनसीबी ने दावा किया कि आर्यन खान ने तस्करों से बल्क ड्रग्स के बारे में बातचीत की है और अभिनेता अरबाज मर्चेंट के जरिए ड्रग्स की खरीद करता था, जिसके बाद सुनवाई आज के लिए टल गई थी। जानें, इस मामले में अब तक क्या-क्या हुआ है:

क्या है पूरा मामला?
एनसीबी ने 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे एक जहाज पर चल रही रेव पार्टी में छापेमारी की थी। एनसीबी की टीम ने इस रेड में 13 ग्राम कोकीन, 21 ग्राम हशीश, एमडीएमए की 12 गोलियां, 5 ग्राम एमडी और 6 ग्राम चरस बरामद की थी। इस मामले में अभी तक दो नाइजीरियाई नागरिकों के साथ 20 गिरफ्तारी की जा चुकी है। आर्यन खान और अन्य आरोपियों की बेल याचिका पर एनडीपीएस कोर्ट सुनवाई कर रही है।

एनसीबी ने अब तक क्या-क्या दावे किए?
बुधवार को कोर्ट में एनसीबी ने कहा कि उसकी जांच में खुलासा हुआ है कि 23 वर्षीय आर्यन खान अपने करीबी दोस्त अरबाज मर्चेंट से अक्सर ड्रग्स खरीदता था। अरबाज मर्चेंट को भी मामले में गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं एनसीबी ने यह भी कहा कि आर्यन खान मादक पदार्थों की अवैध खरीद और वितरण में शामिल था। एनसीबी ने यह भी बताया कि अरबाज मर्चेंट के जूतों से रेड के दौरान 6 ग्राम चरस भी बरामद की गई थी।

आर्यन खान की ओर से क्या दलील दी गई?
आर्यन खान की तरफ से वकील अमित देसाई ने बुधवार को कोर्ट में दावा किया कि उनका क्लाइंट क्रूज पर मौजूद तक नहीं था और उसे जिस समय पकड़ा गया, उस समय वह पार्टी अटेंड करने जा ही रहा था। उन्होंने कई अन्य देशों का उदाहरण देते हुए यह भी कहा कि इन बच्चों को ड्रग तस्करों की तरह न समझा जाए क्योंकि ड्रग तस्करी एक गंभीर अपराध है। हालांकि, 3 अक्टूबर को गिरफ्तारी के बाद से अब तक आर्यन की बेल अर्जी तीन बार खारिज की जा चुकी है। 

संबंधित खबरें