फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रचुनाव के बीच अरविंद केजरीवाल ने क्यों की रूस से भारत की तुलना? पाकिस्तान का भी किया जिक्र 

चुनाव के बीच अरविंद केजरीवाल ने क्यों की रूस से भारत की तुलना? पाकिस्तान का भी किया जिक्र 

Arvind Kejriwal: आपको बता दें कि तिहाड़ जेल में लगभग 50 दिनों की कैद के बाद 10 मई को उन्हें अब खत्म हो चुकी दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

चुनाव के बीच अरविंद केजरीवाल ने क्यों की रूस से भारत की तुलना? पाकिस्तान का भी किया जिक्र 
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,मुंबई।Sat, 18 May 2024 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को भारत की तुलना रूस से की है। उन्होंने पीएम मोदी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि भारत बहुत खतरनाक दौर से गुजर रहा है। मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में इंडिया गठबंधन की रैली में बोलते हुए उन्होंने कहा, "वर्तमान में देश में हालात बहुत खतरनाक हैं। पुतिन रूस के राष्ट्रपति हैं। पुतिन ने सभी प्रतिद्वंद्वी नेताओं को या तो जेल भेज दिया या उन्हें मरवा दिया। फिर चुनाव कराए और 87 प्रतिशत वोट मिले।''

उन्होंने आगे कहा, "बांग्लादेश में हाल ही में चुनाव हुए। सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया और शेख हसीना चुनाव में जीत गईं। पाकिस्तान चुनाव में देश के सबसे वरिष्ठ नेता इमरान खान को जेल हो गई। उनकी पार्टी नष्ट हो गई। उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह छीन लिया गया। इसके बाद वहीं चुनाव कराए गए।''

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "मोदी जी बांग्लादेश और पाकिस्तान से सीखने के बाद उसी चीज को भारत में दोहराने की कोशिश कर रहे हैं।"

आपको बता दें कि तिहाड़ जेल में लगभग 50 दिनों की कैद के बाद 10 मई को उन्हें अब खत्म हो चुकी दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

उन्होंने कहा, ''उन्होंने मुझे जेल में डाल दिया। मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया गया। कांग्रेस पार्टी का बैंक खाता जब्त कर लिया गया। इस तरह आप चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे? यह कायरता की निशानी है।''

इस बीच कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने रैली में कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अंडरकरंट है और इसीलिए पीएम डरे हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि मोदी रोजगार सृजन और महंगाई पर काबू पाने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

इस मौके पर एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र जानता है कि मुश्किल वक्त में शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने मोदी की मदद की थी, लेकिन प्रधानमंत्री अब यह भूल गए हैं।

मुंबई की 6 सहित महाराष्ट्र की 13 लोकसभा सीटों पर पांचवें और आखिरी चरण में 20 मई को मतदान होगा।