DA Image
1 मार्च, 2021|1:54|IST

अगली स्टोरी

TRP मामले में आ सकता है नया ट्विस्ट, अर्नब गोस्वामी और बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता की वॉट्सऐप चैट्स वायरल; यहां देखें पूरी चैट की PDF फाइल

arnab goswami whatsapp chat viral

टीआरपी घोटाले में मुंबई पुलिस की रडार पर आए रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के लिए आने वाले दिन और मुश्किल भरे हो सकते हैं। दरअसल, इस मामले में अर्नब गोस्वामी और बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के बीच की कुछ कथित वॉट्सऐप चैट्स सामने आई हैं। इंटरनेट पर वायरल हो रहीं ये चैट्स टीआरपी मामले में मुंबई पुलिस द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट का हिस्सा हैं। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इन कथित चैट्स के विभिन्न हिस्से ट्वीट किए जा रहे हैं। इनमें गोस्वामी और दासगुप्ता के बीच एनबीए को जाम करने, केंद्र सरकार के मंत्रियों का समर्थन आदि को लेकर जिक्र किया गया है। वहीं, चैट में बालाकोट एयर स्ट्राइक से तीन दिन पहले किसी बड़ी स्ट्राइक का जिक्र भी है।

इन वायरल वॉट्सऐप चैट्स में अर्नब गोस्वामी 23 फरवरी, 2019 को तत्कालीन बार्क सीईओ से कहते कि 'कुछ बड़ा' होने वाला है, जिसके बाद जब उनसे कहा गया कि क्या यह दाऊद के बारे में है तो वह जवाब देते हैं, ''नहीं सर, पाकिस्तान। इस बार कुछ अहम होने जा रहा है।'' पार्थो दासगुप्ता अगले जवाब में स्ट्राइक का जिक्र करते हैं तो अर्नब कहते हैं, ''नॉर्मल स्ट्राइक से बड़ी स्ट्राइक होने वाली है और उसी समय कुछ कश्मीर में भी अहम होगा।'' मालूम हो कि साल 2019 में 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद 26 फरवरी को भारत ने बालाकोट एयरस्ट्राइक कर पाकिस्तान के कई आतंकी ठिकानों को धवस्त कर दिया था।

वहीं, 17 मई, 2017 को पार्थो दासगुप्ता और अर्नब गोस्वामी के बीच हुई कथित चैट में केंद्र सरकार के मंत्रियों का भी जिक्र किया गया है। चैट के अनुसार, दासगुप्ता कहते हैं कि सभी तरह के पॉलिटिकल गेम्स की शुरुआत हो गई है, तो इसके जवाब में गोस्वामी कहते हैं, ''सभी मंत्री हमारे साथ हैं।'' बता दें कि वॉट्सऐप चैट्स में पार्थो दासगुप्ता के पूरे नाम की जगह पीजीडीए के नाम लिखा हुआ है। ट्वीट करने वालों का दावा है कि यह पूर्व बार्क सीईओ पार्थो दासगुप्ता हैं। वहीं, एक न्यूज चैनलों के संबंध में एक जगह दासगुप्ता कहते हैं कि एनबीए को जाम कर दिया गया है और आपको पीएमओ से मेरी मदद करनी होगी।

सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड हो रहे अर्नब
इन चैट्स के शुक्रवार को सामने आने के बाद से ही लगातार अर्नब गोस्वामी ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे हैं। एक धड़ा गोस्वामी पर चैट्स को लेकर निशाना साध रहा है। अर्नब, अर्नबगेट आदि जैसे हैशटैग्स पर हजारों ट्वीट्स किए जा चुके हैं। वहीं,  जाने-माने वकील प्रशांत भूषण ने भी वॉट्सेएप चैट्स ट्वीट कर गोस्वामी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये कुछ अर्नब गोस्वामी और पूर्व बार्क सीईओ के बीच की बातचीत के स्क्रीनशॉट्स हैं। इससे पता चलता है कि सरकार में कितनी साजिशें हो रही हैं। कानून वाले देश में उन्हें (अर्नब) लंबी समय के लिए जेल होती।

अर्नब के खिलाफ 29 जनवरी तक कोई कार्रवाई नहीं: पुलिस
वहीं, मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया कि वह टीआरपी मामले में रिपब्लिक टीवी के अर्नब गोस्वामी और एआरजी आउटलियर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के अन्य कर्मचारियों के खिलाफ 29 जनवरी तक कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करेगी। न्यायमूर्ति एस. एस. शिंदे और न्यायमूर्ति मनीष पिटाले की पीठ ने मामले में हंसा रिसर्च ग्रुप कंपनी के कर्मचारियों को दी गई अंतरिम राहत भी 29 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी और पुलिस को निर्देश दिया कि पूछताछ के लिए उन्हें सप्ताह में दो दिन से अधिक नहीं बुलाया जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Arnab Goswami Whatsapp Chat Viral: TRP Case Former BARC CEO Partho DasGupta Arnab of Republic TV Full PDF Download