DA Image
21 अप्रैल, 2021|1:45|IST

अगली स्टोरी

अनुराग कश्यप-तापसी पन्नू पर कसा शिकंजा, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने की पूछताछ

anurag kashyap  taapsee pannu

कथित टैक्स चोरी मामले में बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप और एक्ट्रेस तापसी पन्नू पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का शिकंजा कसता जा रहा है। डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने अनुराग कश्यप और तापसी से पुणे पूछताछ की है। सूत्रों के अनुसार, दोनों से यह पूछताछ पुणे स्थित एक होटल में हुई है और इस दौरान अधिकारियों ने उनसे टैक्स चोरी मामले से संबंधित कई सवाल-जवाब किए।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तापसी पन्नू, फिल्ममेकर अनुराग कश्यप, मधु मनटेना के घर पर छापेमारी की थी। इसके अलावा, फैंटम फिल्म्स और क्वान के दफ्तर में भी रेड डाली गई। कश्यप फैंटम फिल्म्स के को-प्रमोटर हैं। अधिकारियों ने बताया कि टैक्स चोरी की जांच के सिलसिले में मुंबई तथा पुणे में करीब 20 स्थानों पर छापे मारे गए हैं।

उल्लेखनीय है कि अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, प्रोड्यूसर मधु वर्मा मनटेना और विकास बहल ने मिलकर फैंटम फिल्म्स का गठन किया गया था। इसके बाद मार्च 2015 में इस कंपनी की 50 फीसदी हिस्सेदारी रिलायंस एंटरटेनमेंट ने खरीद ली थी। कई हिट फिल्में फैंटम मूवीज के बैनर तले बनी थीं, लेकिन अंत में 2018  में यह कंपनी उस वक्त भंग कर दी गई, जब विकास बहल पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे। फैंटम फिल्म के बैनर तले लुटेरा, क्वीन, अग्ली, एनएच-10, मसान और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों को बनाया। बाद में कश्यप ने नई प्रोडक्शन कंपनी 'गुड बैड फिल्म्स' शुरू की जबकि मोटवाने ने आंदोलन फिल्म्स शुरू की।

उधर, इस छापेमारी के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में भी एक-दूसरे पर हमला बोला जाने लगा है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने हा कि अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के परिसरों पर इनकम टैक्स के छापे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ बोलने वालों की आवाज दबाने का प्रयास है। मंत्री ने दक्षिण मुंबई में विधान भवन के बाहर संवाददाताओं से कहा, ''सरकार के खिलाफ रुख अपनाने वालों और शासन की नीतियों के विरुद्ध बोलने वालों के खिलाफ ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा। उन्होंने कहा, ''अनुराग कश्यप और पन्नू के परिसरों पर छापेमारी की गई। दोनों नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे थे।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Anurag Kashyap Taapsee Pannu Questioned By Income Tax Department In Pune at Hotel after Raid