फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत की राधिका मर्चेंट संग हुई सगाई, देखें PHOTOS

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत की राधिका मर्चेंट संग हुई सगाई, देखें PHOTOS

ईशा अंबानी ने रिंग सेरेमनी शुरू होने की घोषणा की, जिसके बाद अनंत और राधिका ने परिवार और दोस्तों के सामने एक-दूसरे को रिंग पहनाई और उनका आशीर्वाद लिया। अनंत-राधिका कुछ सालों से एक-दूसरे को जानते हैं।

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत की राधिका मर्चेंट संग हुई सगाई, देखें PHOTOS
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईThu, 19 Jan 2023 07:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रिलायंस इंस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट के साथ गुरुवार को सगाई हो गई। दोनों परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में पूरी रस्मों-रिवाजों के साथ सगाई के बंधन में बंध गए। सगाई का कार्यक्रम मुंबई में अंबानी निवास पर हुआ। गुजराती हिंदू परिवारों के बीच पीढ़ियों से चली आ रहीं सदियों पुरानी परंपराएं जैसे गोल-धना और चुनरी विधि आदि समारोह स्थल और परिवार के मंदिर में बड़े उत्साह के साथ आयोजित की गईं। दोनों परिवारों ने एक दूसरे को उपहार सौंपे। सगाई समारोह की तस्वीरों में पूरा परिवार दिखाई दिया। अनंत की मां नीता अंबानी के नेतृत्व में अंबानी परिवार के सदस्यों  ने खूब जमकर डांस किया।

बता दें कि गोल-धना का शाब्दिक अर्थ है गुड़ और धनिए के बीज। गोल-धना गुजराती परंपराओं में सगाई के समान एक विवाह पूर्व समारोह है। कार्यक्रम के दौरान इन वस्तुओं को दूल्हे के घर पर वितरित किया जाता है। दुल्हन का परिवार दूल्हे के घर उपहार और मिठाई लेकर आता है और फिर जोड़ा एक दूसरे को अंगूठियों पहनाता है। इसके बाद जोड़ा अपने बड़ों से आशीर्वाद लेता हैं।

शाम के उत्सव के लिए सबसे पहले अनंत की बहन ईशा और परिवार के अन्य सदस्यों ने राधिका को उनके मर्चेंट निवास पर जा कर आमंत्रित किया। इसके बाद अंबानी परिवार ने अपने आवास पर आरती और मंत्रोच्चारण के बीच वधू पक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया। जोड़े के उज्जवल भविष्य के लिए भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लेने पूरा परिवार अनंत और राधिका के साथ मंदिर गया। वहां से सभी गणेश पूजा के लिए समारोह स्थल पर गए और उसके बाद पारंपरिक लगन पत्रिका का पाठ किया गया। गोल-धना और चुनरी विधि के बाद अनंत और राधिका के परिवारों के बीच उपहार लिए दिए गए। 

ईशा अंबानी ने रिंग सेरेमनी शुरू होने की घोषणा की, जिसके बाद अनंत और राधिका ने परिवार और दोस्तों के सामने एक-दूसरे को रिंग पहनाई और उनका आशीर्वाद लिया। अनंत और राधिका कुछ सालों से एक-दूसरे को जानते हैं। 

उल्लेखनीय है कि नीता और मुकेश अंबानी के बेटे अनंत ने अमेरिका में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की और तब से वे रिलायंस इंडस्ट्रीज में विभिन्न क्षमताओं में जुड़े रहे हैं। वे जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में रहे हैं। वह वर्तमान में रिलायंस के ऊर्जा कारोबार का नेतृत्व कर रहे हैं। शैला और वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका, न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में निदेशक के रूप में काम करती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें