फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रगिरफ्तारी के बाद पहली बार अमरावती जाएंगे राणा दंपति, नागपुर से शुरू होगा शक्ति प्रदर्शन

गिरफ्तारी के बाद पहली बार अमरावती जाएंगे राणा दंपति, नागपुर से शुरू होगा शक्ति प्रदर्शन

दो सप्ताह से अधिक समय तक राजधानी में रहने के बाद राणा दंपति शनिवार दोपहर दिल्ली से नागपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। उनके युवा स्वाभिमानी पक्ष ने हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत करने की योजना बनाई है।

गिरफ्तारी के बाद पहली बार अमरावती जाएंगे राणा दंपति, नागपुर से शुरू होगा शक्ति प्रदर्शन
एचटी संवाददाता,मुंबईThu, 26 May 2022 02:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजद्रोह के आरोप में मुंबई में गिरफ्तार होने के बाद पहली बार अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा 28 मई को नागपुर पहुंचेंगे जहां से फिर अमरावती जाएंगे। शहर पहुंचने पर उनका स्वागत करने के लिए नागपुर में शक्ति प्रदर्शन का आयोजन किया गया है। दंपति शनिवार को 150 किलोमीटर से अधिक की यात्रा के दौरान रास्ते में विभिन्न स्थानों पर धूमधाम और अभिवादन के बीच नागपुर से अमरावती जिले में अपने निर्वाचन क्षेत्र की यात्रा करेंगे।

दो सप्ताह से अधिक समय तक राजधानी में रहने के बाद राणा दंपति शनिवार दोपहर दिल्ली से नागपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। उनके युवा स्वाभिमानी पक्ष ने हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत करने की योजना बनाई है। राणा दंपति आगमन के तुरंत बाद नागपुर के एक हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा के पाठ में शामिल होंगे। वहां से वे सड़क मार्ग से अमरावती के लिए प्रस्थान करेंगे। निर्वाचन क्षेत्र में भव्य समारोह के बीच विभिन्न चौकों पर उनका स्वागत किया जाएगा।

नवनीत राणा के नेतृत्व वाले युवा स्वाभिमानी पक्ष के एक नेता ने कहा, “हमें नागपुर के एक मंदिर में हनुमान चालीसा के पाठ की अनुमति मिली है। इसके बाद दंपति तुरंत अमरावती के लिए रवाना हो जाएंगे। अमरावती के कम से कम चार चौकों पर भव्य स्वागत समारोह का आयोजन किया गया है। मुंबई और दिल्ली में किए गए आंदोलन के बाद निर्वाचन क्षेत्र के लोग अपने नेताओं को निर्वाचन क्षेत्र में वापस देखने के लिए उत्सुक हैं।”

महाराष्ट्र के अमरावती क्षेत्र से सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उससे पहले दंपति ने घोषणा की थी कि वे मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। राणा दंपति को चार मई को मुंबई की एक विशेष अदालत ने जमानत दे दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें