फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रअजित पवार का बड़ा दावा, शरद के आदेश पर ही जॉइन की सरकार; इस्तीफे को बताया चाचा की नौटंकी

अजित पवार का बड़ा दावा, शरद के आदेश पर ही जॉइन की सरकार; इस्तीफे को बताया चाचा की नौटंकी

अजित पवार ने कहा है कि उनके चाचा शरद पवार ने ही कहा था कि वह शिंदे सरकार में शामिल हो जाएं और वह पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि इस बात की जानकारी परिवार के चार लोगों को ही थी।

अजित पवार का बड़ा दावा, शरद के आदेश पर ही जॉइन की सरकार; इस्तीफे को बताया चाचा की नौटंकी
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,मुंबईSat, 02 Dec 2023 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

एनसीपी नेता अजित पवार ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि शिंदे सरकार में शामिल होने से पहले उन्होंने चाचा शरद पवार से सलाह की थी और उन्होंने इसका समर्थन किया था। एनसीपी के अजित पवार गुट की दो दिनों की बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी चीफ से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने शिंदे सरकार में शामिल होने को लेकर सलाह की थी। उन्होंने कहा, पारिवारिक चर्चा के दौरान शरद पवार ने कहा था कि तुम सरकार में शामिल हो जाओ और वह खुद पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे। परिवार के चार सदस्यों के अलावा इसकी जानकारी किसी को नहीं थी। 

अजित पवार ने कहा, 12 अगस्त को बिजनसमैन अतुल चोरडिया के पुणे स्थित आवास पर दोनों गुटों की बैठक हुई थी और लगभग बात बन गई थी। अजित ने कहा, अगर आपको हमारा फैसला सही नहीं लका था तो आपने हमें मीटिंग के लिए क्यों बुलाया था। उन्होंने यहां तक कह दिया कि शरद पवार इस्तीफा देकर केवल नौटंकी कर रहे थे। मेरी नजर में उसकी कोई जरूरत नहीं थी और मैंने कभी उनसे इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा था। 

बता दें कि 2 मई को शरद पवार ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। पवार ने कहा, जितेंद्र अह्वाड़ और आनंद परांजपे ने कहा कि शरद पवार को  इस्तीफा वापस ले लेना चाहिए और इसके लिए वे प्रदर्शन करने कौ तैयार थे। हमने भी कहा कि आखिर यह नौटंकी क्यों की जा रही है। बता दें कि इस्तीफे के बाद शरद पवार ने पार्टी कार्यकर्ताओं की अपील की बात कहते हुए अपना इस्तीफा वापस ले लिया था।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख का कहना है कि अजित पवार को शरद पवार का राजनीतिक करियर खत्म करने की सुपारी मिली थी। अजित पवार ने कहा कि देमुख शरद पवार के गुट में हैं क्योंकि उन्हें फिर से मंत्री बनाने का लालच दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह यूसीसी लागू करने के लिए भी सही समय है। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें