फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र में बेटी-बहू की जंग में सुप्रिया आगे, INDIA को मिल सकती हैं 20 सीटें; सर्वे में अजित पवार को डबल झटका

महाराष्ट्र में बेटी-बहू की जंग में सुप्रिया आगे, INDIA को मिल सकती हैं 20 सीटें; सर्वे में अजित पवार को डबल झटका

Maharashtra Poll Survey: सर्वे में कहा गया है कि बारामती सीट पर फिर से सुप्रिया सुले जीत सकती हैं। यानी एक तरह से महाराष्ट्र की जनता भतीजे अजित पवार को चाचा से बगावत करने की सजा दे सकती है।

महाराष्ट्र में बेटी-बहू की जंग में सुप्रिया आगे, INDIA को मिल सकती हैं 20 सीटें; सर्वे में अजित पवार को डबल झटका
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 Apr 2024 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले चरण के चुनाव से ठीक पहले न्यूज चैनल टीवी-9 ने Peoples Insight और Polstrat के साथ किए गए पोल सर्वे के नतीजे जारी किए हैं। सर्वे में कहा गया है कि महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटों में से 28 एनडीए गठबंधन को और 20 MVA गठबंधन को मिल सकता है। सर्वे में कहा गया है कि राज्य में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी हो सकती है और उसे 25 सीटें मिल सकती हैं। 

इसके अलावा उसकी सहयोगी एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को तीन सीटें मिल सकती हैं, जबकि NDA के तीसरे सहयोगी अजित पवार की एनसीपी को एक भी सीट नहीं मिल सकती है। सर्वे नतीजों में कहा गया है कि अजित पवार को डबल झटका लग सकता है। पहला तो उनकी पार्टी का खाता नहीं खुल सकता है और दूसरा उनकी पत्नी बारामती सीट से चुनाव हार सकती हैं।

अजित पवार ने पत्नी सुनेत्रा पवार को पवार परिवार का गढ़ कहेजाने वाले बारामती सीट पर अपनी ही बहन और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ उतारा है। सर्वे में कहा गया है कि इस सीट पर फिर से सुप्रिया सुले जीत सकती हैं। यानी एक तरह से महाराष्ट्र की जनता भतीजे अजित पवार को चाचा से बगावत करने की सजा दे सकती है।

सर्वे के आंकड़ों में बताया गया है कि विपक्षी महा विकास अघाड़ी को 20 सीटें मिल सकती हैं। इनमें सबसे बड़ी पार्टी उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिव सेना हो सकती है, जिसे 10 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को 5 और शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी को भी पांच सीटें मिल सकती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें