फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रकिसी को उल्टी तो किसी को पेट दर्द, भारत गौरव स्पेशल ट्रेन में 80 यात्री फूड पॉइजनिंग के शिकार

किसी को उल्टी तो किसी को पेट दर्द, भारत गौरव स्पेशल ट्रेन में 80 यात्री फूड पॉइजनिंग के शिकार

ट्रेन रवाना होने से पहले पूरी तरह से जांच की गई। अधिकारी ने कहा, "ट्रेन में कोई पैंट्री सुविधा नहीं थी। यह बताया गया कि यात्रियों को सोलापुर से लगभग 180 किमी दूर वाडी रेलवे स्टेशन पर भोजन मिला।

किसी को उल्टी तो किसी को पेट दर्द, भारत गौरव स्पेशल ट्रेन में 80 यात्री फूड पॉइजनिंग के शिकार
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,पुणे।Wed, 29 Nov 2023 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई से पुणे जा रही भारत गौरव स्पेशल ट्रेन में सवार लगभग 80 यात्री फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए हैं। पुणे स्टेशन पर रेल अधिकारियों को इस घटना की जानकारी रात करीब 10.45 बजे मिली। यह ट्रेन एक निजी पार्टी द्वारा गुजरात के पालीताना में तीर्थयात्रा से संबंधित दौरे के लिए बुक की गई थी। इसमें लगभग 1,000 यात्री सवार थे। अधिकारियों ने कहा, ''हमें बताया गया कि कई यात्रियों को चक्कर आना, पेट दर्द, उल्टी और दस्त का अनुभव हुआ।''

रेलवे अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम, रूबी हॉल के डॉक्टरों और अन्य रेलवे अधिकारियों के साथ चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए पुणे स्टेशन भेजी गई। पुणे रेल मंडल के मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक और पीआरओ रामदास भिसे ने इसकी जानकारी दी है।

ट्रेन रात 11.25 बजे पुणे स्टेशन पहुंची और यात्रियों का तुरंत इलाज शुरू किया गया। भिसे ने कहा, "यात्रियों को ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर उतार दिया गया और उपचार दिया गया। सौभाग्य से किसी भी यात्री को अस्पताल में भर्ती नहीं कराना पड़ा। उपचार के बाद सभी यात्रियों के साथ ट्रेन लगभग 12.30 बजे पुणे स्टेशन से रवाना हुई।"

अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन रवाना होने से पहले पूरी तरह से जांच की गई। अधिकारी ने कहा, "ट्रेन में कोई पैंट्री सुविधा नहीं थी। यह बताया गया कि यात्रियों को सोलापुर से लगभग 180 किमी दूर वाडी रेलवे स्टेशन पर भोजन मिला। हम भोजन के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हमें सूचना मिली है कि कुछ लोगों ने दान स्वरूप भोजन दिया था। अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, रेलवे द्वारा भोजन उपलब्ध नहीं कराया गया था। हालांकि आगे की जांच जारी है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें