फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमुंबई में कोरोना वायरस के 77 और मामले सामने आए, मरीजों की संख्या 2120 हुई

मुंबई में कोरोना वायरस के 77 और मामले सामने आए, मरीजों की संख्या 2120 हुई

मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 77 और मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को इसके मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,120 हो गई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि मुंबई में संक्रमण से पांच और लोगों...

मुंबई में कोरोना वायरस के 77 और मामले सामने आए, मरीजों की संख्या 2120 हुई
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईFri, 17 Apr 2020 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 77 और मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को इसके मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,120 हो गई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि मुंबई में संक्रमण से पांच और लोगों की मौत होने से इस महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर 121 हो गई है। बीएमसी के अनुसार 37 और लोग स्वस्थ हुए है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। 

शहर में स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या 239 हो गई है। बीएमसी ने कहा है कि कोरोना वायरस के संदिग्ध 201 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस के मरीजों के मामले में महाराष्ट्र पहले नंबर पर हैं। बाकी राज्यों की तुलना में यहां मौतें भी ज्यादा हुई हैं। 

यह भी पढ़ें- ऑपरेशन कोटा:लॉकडाउन में फंसे 8000 छात्रों के लिए आगरा से 200 बस रवाना

वहीं, महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए शुक्रवार को केंद्र से 25 हजार करोड़ रुपए के पैकेज की मांग की। संवाददाता सम्मेलन में थोराट ने कहा कि महाराष्ट्र देश के पहले राज्यों में है जिसने लॉकडाउन का आदेश दिया और 6,500 शिविरों में साढे़ सात लाख गरीब और प्रवासी कामगारों की देखरेख कर रहा है। 

उन्होंने कहा, ''हमने केंद्र से व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट की मांग की थी लेकिन अभी तक नहीं मिला है। हम चाहते हैं केंद्र महामारी से निपटने के लिए राज्य को 25 हजार करोड़ रुपये का पैकेज दे और साथ ही 16,500 करोड़ रुपए का माल एवं सेवा कर (जीएसटी) का रिफंड जारी करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें