DA Image
23 फरवरी, 2021|8:00|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार क 43 में से 26 मंत्री अब तक हुए कोरोना पॉजिटिव

maharashtra govt covid

महाराष्ट्र के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने सोमवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद अब तक महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार के लगभग 60 प्रतिशत मंत्री कोरोना वायरस पॉजिटिव हो चुके हैं।

बीते साल देश में कोरोना वायरस का कहर शुरू हुआ था। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, इस एक साल के दौरान महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के 43 में से 26 मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इतना ही नहीं सरकार के पांच मंत्री तो बीते हफ्ते पॉजिटिव पाए गए हैं। महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी आ गई है।

भुजबल के अलावा, जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल, फूड ऐंड ड्रग ऐडमिनिस्ट्रेशन मिनिस्टर डॉक्टर राजेंद्र शिंगण और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्चु काडू तो दूसरी बार कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

महाराष्ट्र में तीन पार्टियों के गठजोड़ वाली सरकार में सबसे ज्यादा एनसीपी के मंत्री कोरोना से संक्रमित हुए हैं। एनसीपी के कुल 16 मंत्रियों में से 13 कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसके अलावा कांग्रेस के 7 और शिवसेना के 5 मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना से संक्रमित होने वाले अन्य मंत्रियों में डेप्युटी सीएम अजित पवार, गृह मंत्री अनिल देशमुख, आवास मंत्री जितेंद्र आहद, समाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे, श्रम मंत्री दिलीप वालसे पाटिल, एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे, ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुशरिफ, को-ऑपरेटिव्स मंत्री बालासाहेब पाटिल और संजय बंसोडे के साथ ही प्रजाक्त तनपुरे शामिल हैं।

बता दें कि लगातार तीन दिनों से कोरोना के लगभह 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में सोमवार को 5 हजार 210 नए मामले सामने आए हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:60 percent of Maharashtra ministers have tested covid positive so far