फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रमहाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश के बाद हालात बिगड़े, बचाव कार्य में लगी NDRF की 26 टीमें

महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश के बाद हालात बिगड़े, बचाव कार्य में लगी NDRF की 26 टीमें

महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बारिश के बाद राहत व बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की कुल 26 टीमें मुंबई और उसके तटीय जिलों में राहत...

महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश के बाद हालात बिगड़े, बचाव कार्य में लगी NDRF की 26 टीमें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Jul 2021 03:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बारिश के बाद राहत व बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की कुल 26 टीमें मुंबई और उसके तटीय जिलों में राहत और बचाव कार्यों में लगी हुई हैं। लगातार बारिस की वजह से राहत व बचाव कार्य में भी दिक्कतें आ रही है। लगातार बारिश के बाद ई इलाकों में बाढ़ और भूस्खलन हो रहा है और कई लोगों की जान भी चली गई है। 

एनडीआरएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मोमसेन शहीदी ने कहा एनडीआरएफ की आठ टीमों को कोलकाता, गुजरात और बडोदरा से एयरलिफ्ट किया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि एनडीआरएफ की चार टीमें कोलकाता से और चार वडोदरा से भेजी जा रही हैं। शहीदी ने कहा कि एनडीआरएफ की अतिरिक्त टीमें अगले तीन घंटे के भीतर महाराष्ट्र पहुंच जाएंगी।

महाराष्ट्र में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में शुक्रवार दोपहर तक एनडीआरएफ की कम से कम 18 टीमों को तैनात किया गया था और मुंबई, ठाणे, रत्नागिरी, पालघर, रायगढ़, सहारा, सांगली, सिंधुदुर्ग में चल रहे बचाव और राहत कार्यों में शामिल अपने सहयोगियों की सहायता के लिए आठ अतिरिक्त टीमों को भेजा गया।

एनडीआरएफ के बयान में कहा गया है कि एनडीआरएफ बटालियन, पुणे में टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। एनडीआरएफ के बयान में आगे कहा गया है, बचाव और राहत अभियान अभी भी जारी है। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ, जिसमें कथित तौर पर 36 से अधिक लोगों की जान चली गई।

बयान के अनुसार, एनडीआरएफ की एक टीम घटना स्थल पर बचाव कार्य कर रही है और कुर्ला से रायगढ़ में बचाव अभियान चलाने के लिए एक अतिरिक्त टीम को एयरलिफ्ट करने का प्रयास किया जा रहा है क्योंकि खराब मौसम की वजह से विमानों के उड़ान भरने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें