फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्र72 घंटे रेड, 170 करोड़ की संपत्ति; महाराष्ट्र की फाइनेंस कंपनियों के पास से निकला कुबेर का खजाना

72 घंटे रेड, 170 करोड़ की संपत्ति; महाराष्ट्र की फाइनेंस कंपनियों के पास से निकला कुबेर का खजाना

नकदी और सोना भंडारी फाइनेंस और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक के परिसर से बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक, बरामद नकदी की पूरी रकम गिनने में अधिकारियों को 14 घंटे लग गए।

72 घंटे रेड, 170 करोड़ की संपत्ति; महाराष्ट्र की फाइनेंस कंपनियों के पास से निकला कुबेर का खजाना
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नांदेड़Thu, 16 May 2024 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

आयकर विभाग (IT) ने टैक्स चोरी के मामले में महाराष्ट्र के नांदेड़ में फाइनेंस कंपनियों पर 72 घंटे की छापेमारी के बाद 14 करोड़ रुपये नकद और 8 किलोग्राम सोने सहित 170 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त की है। नकदी और सोना भंडारी फाइनेंस और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक के परिसर से बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक, बरामद नकदी की पूरी रकम गिनने में अधिकारियों को 14 घंटे लग गए।

विनय भंडारी, संजय भंडारी, आशीष भंडारी, संतोष भंडारी, महावीर भंडारी और पदम भंडारी नाम के भाई नांदेड़ में बड़े पर्सनल फाइनेंस बिजनेस प्रतिष्ठान के मालिक हैं। टैक्स चोरी के चलते पुणे, नासिक, नागपुर, परभणी, छत्रपति संभाजीनगर और नांदेड़ के सैकड़ों आयकर विभाग के अधिकारियों ने मिलकर छापेमारी की जो 10 मई को शुरू हुई और 12 मई को खत्म हुई थी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, 25 निजी वाहनों से नांदेड़ पहुंची टीम ने अली भाई टॉवर में भंडारी फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड ऑफिस, कोठारी कॉम्प्लेक्स में एक ऑफिस, कोकाटे कॉम्प्लेक्स में तीन दफ्तरों और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक पर छापा मारा। इसके अलावा पारस नगर, महावीर सोसायटी, फरंदे नगर और काबरा नगर में निजी आवासों पर भी छापेमारी की गई। यह पहली बार है कि नांदेड़ में इतने बड़े पैमाने पर टैक्स छापेमारी हुई है। आयकर विभाग ने आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें