फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशकिसी भी समाज की चलेगी, ई-रिक्शा पर बायोडॉटा का बैनर लगा दुल्हन तलाश रहा युवक

किसी भी समाज की चलेगी, ई-रिक्शा पर बायोडॉटा का बैनर लगा दुल्हन तलाश रहा युवक

मध्य प्रदेश के दामोह में एक युवक की शादी नहीं हो रही थी तो उसने दुल्हन तलाशने का एक नया तरीका अपनाया। वह अपने ई-रिक्शा पर अपना बायोडाटा लगाकर दुल्हन की तलाश कर रहा है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

किसी भी समाज की चलेगी, ई-रिक्शा पर बायोडॉटा का बैनर लगा दुल्हन तलाश रहा युवक
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,दमोहSun, 18 Feb 2024 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के दामोह में एक अजब मामला सामने आया है। एक युवक की शादी नहीं हो रही थी तो उसने दुल्हन तलाशने का एक नया तरीका अपनाया। उसने अपने ई-रिक्शा पर अपना बायोडाटा एक होर्डिंग के रूप लगाया है। इस होर्डिंग में युवक की फोटो के साथ पूरा बायोडाटा है। इसमें लिखा है किसी भी धर्म जाति की लड़की चलेगी। मैं लड़की को हमेशा खुश रखूंगा। शहर में वह जहां भी रिक्शा लेकर पहुंचता है, लोग दिलचस्पी के साथ होर्डिंग में लगे बायोडाटा पढ़ने लगते हैं। युवक ने shaadi.com पर भी युवती तलाश करने का प्रयास किया था लेकिन सफलता नहीं मिली। 

युवक ई-रिक्शा चलाता है। युवक ई-रिक्शा चलाकर भरण पोषण करता है। उसने कहा कि जो भी युवती मेरी जीवन संगिनी बनेगी, उसे हमेशा खुश रखूंगा। इस पहल में युवक के माता-पिता ने भी सहमति जताई है। माता-पिता पूजा-पाठ में व्यस्त रहते हैं, इसलिए उनके पास लड़की खोजने का समय नहीं है। माता-पिता ने शुरुआत में प्रयास किए लेकिन कहीं से रिस्पॉन्स नहीं मिला। युवक ने बताया कि उसने फेसबुक पर मिले एक वैवाहिक बेवसाइट के फोन नंबर पर संपर्क किया था। उससे कहा गया कि 6 हजार रुपए फीस लगेगी। जब उसने युवती के बारे में जानकारी चाही तो बताया गया कि वह दमोह के लाडनबाग क्षेत्र में रहती है। 

इसके बाद युवक ने लाडनबाग में जाकर पता किया तो उस नाम की कोई युवती नहीं मिली। युवक का कहना है कि अब वह खुद युवती की तलाश में जुटा है। दीपेंद्र नाम के इस युवक के पिता सोमनाथ राठौर पटेरा जनपद में चपरासी थे। अब वह रिटायर्ड हो चुके हैं। एक बड़ा भाई है, जिसकी शादी हो चुकी है। वह मेडिकल रिप्रजेन्टेटिव है। बड़ा भाई पत्नी-बच्चों के साथ अलग रहता है। युवक ने कहा कि खाने-पीने की बहुत परेशानी होती है इसलिए चाहता हूं कि जल्द शादी हो जाए। उसकी उम्र 30 साल हो चुकी है लेकिन अब तक शादी नहीं हो पाई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें