DA Image
19 अक्तूबर, 2020|9:16|IST

अगली स्टोरी

नमकीन पाने के लिए पहले बनाया व्हाट्सऐप ग्रुप और फिर कार्गो फ्लाइट पर डिलिवरी

china space technology flight

कोरोना लॉकडाउन का दुबई में रह रहे इंदौरियों पर ऐसा असर हुआ कि उन्होने इंदौर से बनी नमकीन को पाने के लिए व्हाट्सऐप पर स्वादिष्ट और चटपटा नाम से ग्रुप बना दिया, जिसमें 300 लोगों  ने सेव और मिक्सचर नमकीन का ऑर्डर भी दिया, जिसकी इंदौर के व्यवसायी ने कार्गो फ्लाइट के जरिए डिलीवरी भी दी है।

दुबई में रहने वाले लोगों के व्हाट्सऐप ग्रुप में इंदौर के नमकीन की ऐसी चर्चा चली कि देखते ही देखते लोगों ने 300 किलो नमकीन का ऑर्डर दे दिया। दुबई में रह रहे लोगों ने इंदौर के एक नमकीन व्यवसायी से संपर्क किया, तो नमकीन व्यवसायी ने भी सभी लोगों तक नमकीन का ऑर्डर कार्गो फ्लाइट के जरिए रवाना कर दिया। मुंबई होते हुए नमकीन दुबई तक पहुंच गई। कोरोना संक्रमण के बीच मार्च के बाद पहली बार इंदौर के नमकीन की खुशबू दुबई में महकेगी। दुबई में रहने वाले इंदौर के लोगों ने वाट्सऐप ग्रुप बना रखा है।  इसमें बात चली कि इंदौर के नमकीन की याद आ रही है।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते मार्च से आवाजाही, फ्लाइट पूरी तरह से बंद है।  ऐसे में इंदौर का नमकीन खाए करीब छह महीने हो गए। ग्रुप में ही शामिल सदस्यों ने कहा, क्यों न इंदौर का नमकीन दुबई में मंगवाने की व्यवस्थाएं की जाए।  बाद में लोगों ने  इंदौर में परिचित नमकीन व्यवसायी से संपर्क किया। इसके बाद अलग से ‘स्वादिष्ट और चटपटा’ ग्रुप बनाया। इसमें इंदौर से जुड़े लोगों को जोड़ा गया। कुछ ही देर में 300 किलो से ज्यादा नमकीन का ऑर्डर आ गया।

दुबई में रहने वाली लीना वैद्य ने कहा, इंदौर की नमकीन हर जगह फेमस है। यहां से जो भी लोग बाहर जाते हैं या बाहर के लोग यहां आते हैं, वे या उनके रिश्तेदारों के जरिए नमकीन पहुंचता है। कोरोना महामारी के कारण फ्लाइट भी बंद हैं। हमारे ग्रुप में आधे घंटे से भी कम समय में 300 किलो से ज्यादा नमकीन की डिमांड आ गई। ये तो इंदौर से जुड़े कुछ ही लोग ग्रुप में शामिल हुए। प्रदेश और अन्य शहरों के लोगों को जोड़ लिया जाए तो यह डिमांड काफी बढ़ जाएगी। प्रदेश सरकार पहल कर इनकी ब्रांडिंग कर भिजवाने की व्यवस्थाएं कराए। इंदौर से इंटरनेशनल कार्गो फ्लाइट भी जल्द शुरू होना चाहिए।

नमकीन व्यवसायी मनीष अग्रवाल ने बताया कि ऑनलाइन डिमांड और जानकारी आने के बाद नमकीन दुबई भिजवाई गई है। व्यवस्थाएं ऐसी की गई कि हर व्यक्ति को उसके घर पर नमकीन मिलेगी। एक किलो नमकीन पर 350 रुपए भिजवाने का चार्ज लगा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:WhatsApp group formed first to get snacks and then delivery on cargo flight