फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशबागेश्वर धाम में शादी की तैयारियां जोरों पर, बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोग, धीरेंद्र शास्त्री ने की यह अपील

बागेश्वर धाम में शादी की तैयारियां जोरों पर, बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोग, धीरेंद्र शास्त्री ने की यह अपील

Wedding in Bageshwar Dham: चर्चाओं में रहने वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बागेश्वर धाम में इन दिनों शादी की तैयारियां चल रही हैं। दूरदराज से लोग बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं।

बागेश्वर धाम में शादी की तैयारियां जोरों पर, बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोग, धीरेंद्र शास्त्री ने की यह अपील
Krishna Singhहिंदुस्तान,छतरपुरTue, 07 Feb 2023 12:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चर्चाओं में रहने वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बागेश्वर धाम में इन दिनों शादी की तैयारियां जोरों पर हैं। दूरदराज से लोग धाम पहुंच रहे हैं। धाम में शादी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की नहीं हो रही वरन उन्होंने जिन 121 गरीब कन्याओं के विवाह का संकल्प लिया है उनकी शादी को लेकर तैयारियां चल रही हैं। बागेश्वर धाम में 121 कन्याओं का विवाह शिव रात्रि के पर्व पर संपन्न कराया जाएगा। विवाह समारोह की सारी जिम्मेदारी पंडित धीरज कृष्ण शास्त्री ने ली है। इसको लेकर धाम में लगभग सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। शहर के लोग लोगों को इस शादी का निमंत्रण देते हुए पीले चावल बांट रहे हैं।

धीरेंद्र शास्त्री बोले- छोटी सी हिस्सेदारी निभा रहा
बागेश्वर धाम में होने वाली शादियों को लेकर पंडित धीरेंद्र कितनी शास्त्री ने कुछ उपहार और वस्त्रों का वितरण किया। शादी में दुल्हने लहंगे तो दूल्हे शेरवानी में नजर आएंगे। इन कन्याओं को शादी के बाद उपहार भी दिए जाएंगे। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि वह गरीब कन्याओं का विवाह करा एक महान कार्य कर रहे हैं। पिता के जीवन में सबसे खुशी का पल बेटी का विवाह करना होता है। मैं उस खुशी में छोटी सी हिस्सेदारी निभा रहा हूं। 

आज से मैं इन बेटियों का पिता...
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वर वधू के जोड़ों के माता-पिता से बात की। उन्होंने कन्याओं के परिजनों से कहा कि आज से वह इन लड़कियों के पिता हैं। इनकी शादी की जिम्मेदारी बागेश्वर धाम और यहां के लोगों की है।

हाथ जोड़कर कर किया खास निवेदन 
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हाथ जोड़कर वर पक्ष के लोगों से निवेदन किया है कि बारात में आने वाले लोगों को पहले से बता दें कि कोई भी व्यक्ति शराब पीकर ना आए क्योंकि धाम में मदिरा पीकर आना वर्जित है। 

धीरेंद्र भी जल्द करेंगे शादी
सनद रहे हाल ही में पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने कहा था कि वह भी जल्द शादी कर लेंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया था कि उनकी शादी किसके साथ होगी। उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था कि उनकी शादी में ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे। उनका कहना था कि शादी करने के लिए उन्होंने हनुमान जी से इजाजत मांग ली है। शादी के बाद अलौकिक शक्तियों में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मालूम हो कि बागेश्वर धाम के महंथ पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की उम्र अभी 27 साल है। वह अपने भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें