फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश के इन 10 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिस की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश के इन 10 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिस की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के 10 जिलों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना व्यक्त करते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।...

मध्य प्रदेश के इन 10 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिस की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी
एजेंसी,भोपालSun, 01 Aug 2021 07:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के 10 जिलों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना व्यक्त करते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने रविवार को को बताया कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया, श्योपुर, मुरैना, भिण्ड, नीमच एवं मंदसौर जिलों में आगामी 24 घंटों में कहीं-कहीं पर भारी से अत्यधिक भारी वर्षा और गरज के साथ बिजली चमकने एवं गिरने की संभावना का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

'पीटीआई-भाषा से उन्होंने कहा कि इस दौरान इन 10 जिलों में 115.6 मिलीमीटर से 204.5 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। साहा ने बताया कि आईएमडी ने अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के 16 अन्य जिलों में भारी से अतिभारी वर्षा होने और गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना व्यक्त करते हुए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है, जिनमें भोपाल, रीवा, सीधी, सतना, सिंगरौली, सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा एवं आगर मालवा जिले शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इस दौरान इन 16 जिलों में 64.5 मिलीमीटर से 204.4 मिलीमीटर तक बारिश गिर सकती है। साहा ने बताया कि ये दोनों अलर्ट रविवार सुबह से सोमवार सुबह तक के लिए हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा, प्रदेश के जबलपुर, शहडोल, सागर, रीवा, भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें गिरने की संभावना है।

साहा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के हनुमना, जया, चितरंगी में सबसे अधिक 15-15 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जबकि नईगढ़ी में 14 सेंटीमीटर, रीवा एवं सिंगरौली में 13-13 सेंटीमीटर, हुजूर एवं रामपुर में 12-12 सेंटीमीटर, सरई एवं त्योंथर में 11-11 सेंटीमीटर और मऊगंज में 10 सेंटीमीटर बारिश हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें