फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा जिले में कई राशन दुकानों से यूरिया मिश्रित चावल बांटा गया, अब हो रही जांच

मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा जिले में कई राशन दुकानों से यूरिया मिश्रित चावल बांटा गया, अब हो रही जांच

छिंदवाड़ा जिले की हर्रई तहसील के अंतर्गत सुरला खापा ग्राम में संचालित राशन दुकानों में ग्रामीणों को यूरिया मिला चावल वितरित कर दिया गया है। इससे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अब एसडीएम की...

मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा जिले में कई राशन दुकानों से यूरिया मिश्रित चावल बांटा गया, अब हो रही जांच
छिंदवाड़ा, लाइव हिंदुस्ताSat, 22 Jan 2022 01:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छिंदवाड़ा जिले की हर्रई तहसील के अंतर्गत सुरला खापा ग्राम में संचालित राशन दुकानों में ग्रामीणों को यूरिया मिला चावल वितरित कर दिया गया है। इससे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अब एसडीएम की अध्यक्षता में चार सदस्यीय जांच टीम गठित कर पूरे मामले की जांच की जा रही है।

बताया जाता है कि मामला हर्रई की करेर राशन दुकान का है। यहां लगभग 5 परिवारों को यूरिया मिला चावल वितरित किया गया था। इन परिवारों की महिलाओं ने जब घर जाकर देखा तो वह यूरिया मिला चावल दिखा। इसकी जानकारी दूसरे दिन राशन दुकानदार को दी और चावल वापस किया। दुकान संचालक ने तुरंत दूसरा चावल दे दिया परंतु चावल में यूरिया मिक्स कैसे हुई यह अभी-भी जांच का विषय बना हुआ है। इनके अलावा कितनी दुकानों तक यह चावल पहुंचा है, वहां से कितने परिवारों को यूरिया मिला चावल भेजा गया है, यह भी जांच का विषय है। चावल में यूरिया जब तक कोई मिलावट नहीं की जाए तब तक नहीं हो सकता क्योंकि अनाज और यूरिया के गोदाम अलग-अलग हैं। 

मिलावट को लेकर सफाई
अब, प्रबंधक ने सफाई देते हुए कह रहे हैं कि चावल की बोरियां हाथों से सिली हुई मिली है जिसके चलते यह सब हुआ होगा। हालांकि जिन परिवारों को यूरिया मिक्स चावल का वितरण हुआ उनमें किसी ने भी यह खाया नहीं।  

जांच के लिए कमेटी बनाई
जिला सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी अंजू मरावी ने बताया कि मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। अमरवाड़ा एएम अजीत तिर्की ने कहा कि  मामले में 4 सदस्यीय जांच टीम गठित की गई है। वहीं, बताया जा रहा है कि पूरे मामले पर एसडीएम सहित चार सदस्यीय दल जिसमे तहसीलदार,सहकारिता विभाग से कनिष्ठ अधिकारी और कृषि विभाग एसएडीओ बारीकी से मामले की जांच कर रहे हैं।

कई दुकानों में नहीं बंटा राशन
सुरलाखापा सहकारी समिति के अंतर्गत आने वाले लगभग 18 राशन दुकानों में से 6 से 8 दुकानों में अभी तक राशन ही वितरण नहीं हुआ है। मामले में परिवहन की समस्या बताई जा रही है। इसी सहकारी समिति के अंतर्गत करेर गांव और अमरवाड़ा अंतर्गत मोहली भारत में भी राशन वितरण में गड़बड़ी के आरोप लगाए गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें