फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशदेवातालाब सीट पर चाचा ने दी भतीजे को पटखनी, बड़े अंतर से हारे पद्मेश

देवातालाब सीट पर चाचा ने दी भतीजे को पटखनी, बड़े अंतर से हारे पद्मेश

एमपी की देवातालाब विधानसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला। यहां चाचा और भतीजे में कांटे की टक्कर रही, लेकिन अंत में चाचा गिरीश गौतम ने अपने भतीजे को वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया है।

देवातालाब सीट पर चाचा ने दी भतीजे को पटखनी, बड़े अंतर से हारे पद्मेश
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,भोपालSun, 03 Dec 2023 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

MP Election Results: मध्य प्रदेश के मऊगंज जिले की देवातालाब विधानसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला। यहां चाचा और भतीजे में कांटे की टक्कर रही, लेकिन अंत में चाचा गिरीश गौतम ने अपने भतीजे को वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया है। भाजपा को मध्य प्रदेश में कुल 162 सीटों पर जीत मिली है। इस जीत के साथ ही यह तय हो गया है कि मध्य प्रदेश में भगवा पार्टी का 5 साल और राज चलेगा। आइये जानते हैं मऊगंज की देवतालाब सीट का रिजल्ट...


मऊगंज जिले की देवतालाब विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्यासी विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कांग्रेस प्रत्यासी और अपने भतीजे पद्मेश गौतम को 24618 वोटों के अंतर से हरा दिया है। उन्होंने इस जीत का श्रेय जनता को दिया है। देवतालाब में चाचा भतीजे की लड़ाई में आखिरकार चाचा गिरीश गौतम ने बाजी मार ली और अपने भतीजे को चुनाव मैदान में हरा दिया। इस जीत के बाद उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी जीत मिली है। जनता का आशीर्वाद मिला है। उन्होंने प्रदेश में मिली बंपर जीत पर कहा की जिस तरह से शिवराज सिंह ने काम किया है, बीजेपी सरकार ने किया है, उस पर जनता ने भरोसा किया। पार्टी और शिवराज पर लोगों के भरोसे का नतीजा यह जीत है जो बीजेपी को मिली है। 

उन्होंने कहा की कांग्रेस ने नारी सम्मान की घोसणा की लेकिन जनता ने उस पर भरोसा नहीं किया। इस जीत में लाडली बहनों का बहुत बड़ा योगदान रहा मुख्यमंत्री ने जब लाडली बहना योजना लांच की उस पर सब ने भरोसा किया लाडली बहनों का आशीर्वाद मिला है। हालांकि, कैलाश विजयवर्गीय ने जीत का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को दिया है।

मध्य प्रदेश के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी प्रचंड बहुमत हासिल किया है। इसके साथ ही देश के नक्शे पर भगवा पार्टी की छाप अब बढ़ गई है। तेलंगाना में कांग्रेस ने भी पूर्ण बहुमत हासिल करते हुए सरकार बनाने जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें