फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशहरदा धमाके में उमा भारती को आतंकी साजिश का शक, कहा- SIMI का रहा है गढ़

हरदा धमाके में उमा भारती को आतंकी साजिश का शक, कहा- SIMI का रहा है गढ़

उमा भारती ने कहा,''हरदा हमेशा से सिमी (SIMI) का गढ़ रहा है। एक अवैध स्थान पर विस्फोटक सामग्री का होना और बनना जांच का विषय है। घटना के पीछे आतंकी साजिश हो सकती है।

हरदा धमाके में उमा भारती को आतंकी साजिश का शक, कहा- SIMI का रहा है गढ़
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,हरदाWed, 07 Feb 2024 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

Harda Factory Blast news: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने हरदा हादसे पर बड़ा बयान दिया है। भारती ने विस्फोट में लोगों की मौत और घायलों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि जो लोग मर गए, उनके परिवार के प्रति सहानुभूति है। सूबे में भाजपा की सरकार उनके साथ है और घायलों का इलाज किया जा रहा है लेकिन हरदा हमेशा से सिमी (SIMI) का गढ़ रहा है।

पूर्व CM और भाजपा की कद्दावर नेता उमा भारती ने कहा,''हरदा हमेशा से सिमी (SIMI) का गढ़ रहा है। एक अवैध स्थान पर विस्फोटक सामग्री का होना और बनना जांच का विषय है। मुख्यमंत्री जी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।" उमा भारती ने घटना के पीछे आतंकी साजिश की आशंका जताई है।  उन्होंने कहा,''इस इलाके में पहले भी सिमी के लोगो की गतिविधियां रही हैं।" 

उमा भारती ने घटना के बाद कांग्रेस की तरफ से उठ रहे सवालों पर पलटवार किया है। भारती ने कहा,''जब कांग्रेस की सरकार थी पूरे स्वर्ण मंदिर में बारूद भरा हुआ था। हादसे पर वो(कांग्रेस) राजनीति कर रहे हैं।"

उमा भारती ने कहा,''एक बार जब जेल से सिमी के आतंकी भागे थे शिवराज  सरकार में सब उड़ा दिए गए थे। सूबे में भाजपा सरकार मामले की जांच कर रही है, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।"

मध्य प्रदेश के हरदा में मंगलवार को विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 217 लोग घायल हुए थे। फैक्ट्री में ब्लास्ट इतनी तेजी से हुआ था कि इसकी आवाज 20 किलोमीटर तक सुनाई दी थी। अबतक रेस्क्यू अभियान चल रहा है। 

(रिपोर्ट: विजेंद्र यादव)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें