फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशपति की शिकायत ले थाने पहुंची महिला, तभी रोते हुए आ गई सौतन भी; दोनों का एक जैसा दुख

पति की शिकायत ले थाने पहुंची महिला, तभी रोते हुए आ गई सौतन भी; दोनों का एक जैसा दुख

गवालियर के एसपी ऑफिस में अधिकारी उस समय हैरान रह गए जब एक व्यक्ति की शिकायत लेकर उसकी दो-दो पत्नियां पहुंची। दरअसल, ग्वालियर के एक युवक ने दो दो शादियां कर ली और उसके बाद दोनों को छोड़ दिया था।

पति की शिकायत ले थाने पहुंची महिला, तभी रोते हुए आ गई सौतन भी; दोनों का एक जैसा दुख
crime
Subodh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरWed, 12 Jun 2024 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गवालियर के एसपी ऑफिस में तैनात पुलिस अधिकारी उस समय हैरान रह गए जब एक व्यक्ति की शिकायत लेकर उसकी दो-दो पत्नियां पहुंची। दरअसल, ग्वालियर के एक युवक ने दो दो शादियां कर ली और उसके बाद दोनों ही पत्नियों को छोड़ दिया। दोनों पत्नियां एसपी ऑफिस में पहुंचकर अपने पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगीं। एसपी ऑफिस में पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गए जब एक साथ दो महिलाएं अपने पति की शिकायत लेकर पहुंची। उत्तरांचल की रहने वाली निशा राठौर ने एसपी आफिस में अपने पति उपदेश राठौर के खिलाफ प्रताड़ना की शिकायत की है। 

निशा ने बताया कि 5 मार्च 2019 को ग्वालियर निवासी उपदेश राठौर से पारिवारिक रीति रिवाज के साथ शादी हुई थी। 2021 में उनका एक बेटा भी हुआ, लेकिन कोविड काल में पति ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। फिर एक दिन उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद उपदेश ने कोर्ट में निशा के खिलाफ तलाक का केस फाइल कर दिया। निशा ने इसको लेकर पुलिस से शिकायत की और पारिवारिक न्यायालय में मेंटेनेंस के लिए केस भी लगाया है, जिसमे कोर्ट ने 6 हजार रुपये मासिक गुजारा भत्ता देने के आदेश दिए थे। 

इसी बीच उपदेश ने बिना तलाक लिए गुपचुप तरीके से ग्वालियर निवासी प्रियंका राठौर से 1 मई 2023 शादी रचा ली। निशा 9 जून को जब उपदेश के घर पहुंची तो उसे उपदेश की दूसरी शादी होने की जानकारी मिली। लिहाजा वह अपने पति के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाने एसपी पहुंची।

उधर, दूसरी पत्नी प्रियंका राठौर ने भी पुलिस से अपने पति उपदेश की शिकायत की है। प्रियंका ने बताया कि बहुरापुर निवासी उपदेश के साथ उसकी शादी 1 में 2023 को पारिवारिक रीति रिवाज के साथ हुई थी। 20 नवंबर को पति उपदेश और ससुराल वालों ने उसके साथ दहेज को लेकर मारपीट की और इसके बाद उसे घर से बेदखल कर दिया था। प्रियंका ने अपने परिवार के साथ थाने में शिकायत की थी। इसके बाद फरवरी महीने में पति उपदेश और उसके परिवार वालों ने प्रियंका को समझा बुझाकर मामला शांत करवा दिया था।

लेकिन, मई महीने में प्रियंका को दहेज के लिए मारपीट करते हुए एक बार फिर से घर से बाहर निकाल दिया। करीब ढाई महीने पहले प्रियंका को जानकारी मिली कि उसका पति उपदेश पहले से शादीशुदा है। प्रियंका अपने साथ हुई प्रताड़ना और धोखाधड़ी की शिकायत लेकर थाने पहुंची, लेकिन पुलिस वालों ने उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की। 

जब वह अपने पति उपदेश की शिकायत लेकर ग्वालियर एसपी ऑफिस पहुंची तो वहां उसकी मुलाकात उपदेश की पहली पत्नी निशा राठौर से हो गई। निशा भी पति उपदेश की शिकायत करने आई थी। दोनों पत्नियों ने एक साथ पुलिस अधिकारियों से अपने पति पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। एसपी धर्मवीर सिंह ने इस मामले में कानून के अनुसार कार्रवाई करने की बात कही है।