DA Image
7 मई, 2021|9:01|IST

अगली स्टोरी

इंदौर में मास्क के लिए बीच सड़क पर ऑटो चालक को पीटने वाले 2 पुलिसकर्मी निलंबित, वायरल हो गया था VIDEO

two policemen who beat up an auto driver for masks in indore suspended video viral in social media

मध्य प्रदेश के इंदौर के परदेसीपुरा थाना क्षेत्र में एक ऑटो वाले की पिटाई वा वीडियो सोशल मीडिया पर एक वायरल होने के बाद इंदौर पुलिस ने दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। वायरल क्लिप में दो पुलिसकर्मियों को दिखाया गया है, जो एक व्यक्ति की सड़क पर लिटाकर पिटाई कर रहे हैं। 

इंदौर के पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी ने कहा, "कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए हम लोगों से मास्क पहनने और गाइडलाइन्स का पालन करने का आग्रह कर रहे हैं। अगर कोई इसकी धज्जियां उड़ाते हुए पाया जाता है तो हम उससे जुर्माना वसूलते हैं। परदेसीपुरा पुलिस 'रोको टोको' कार्यक्रम के तहत अपना काम कर रही थी। इस दौरान देखा गया कि एक ऑटो चालक मास्क नहीं पहन रहा था।"

एसपी ने आगे कहा कि वह व्यक्ति अपराधी-दिमाग का पाया गया। इससे पहले उसके खिलाफ जबरन वसूली और चाकू चलाने के आरोप लग चुके हैं। उन्होंने कहा, "जब पुलिस ने उसे थाने में आने के लिए कहा, तो उसने वहां उत्पात मचाया और पुलिस के साथ हाथापाई शुरू कर दी। वीडियो बनाने वाले व्यक्ति ने वीडियो के पहले के आधे हिस्से को काट दिया और पुलिस की प्रतिष्ठा को खराब करने के इरादे से इसे प्रसारित किया।"

एसपी ने कहा कि दोनों पुलिसकर्मियों ने जो कुछ भी किया वह अनुचित था। दोमों पुलिसकर्मी महेश प्रजापति और गोपाल जाट को निलंबित कर दिया गया और उन्हें एसपी कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

दूसरी ओर ऑटो चालक ने न्यूज एजेंसी को बताया कि वह अपने पिता को भोजन देने के लिए इंदौर के महाराजा यशवंतराव (एमवाय) अस्पताल जा रहा था, जो वहां भर्ती थे। उसने कहा, "मैं अपने पिता के लिए भोजन देने के लिए अस्पताल जा रहा था। मेरा मास्क मेरी नाक के नीचे थोड़ा लटका हुआ था। मुझे दो पुलिसकर्मियों ने पुलिस स्टेशन आने के लिए कहा। मैंने उनसे अनुरोध किया कि मुझे मेरे पिता को खाना देने के लिए जाने दिया जाए। मैं इसके बाद आ जाऊंगा।" 

उसने कहा, "लेकिन, उन्होंने मुझे पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने चेन को भी कसने लगे, जिसे मैंने अपने गले में पहना हुआ था। मैं उन्हें जाने देने के लिए कहता रहा, लेकिन उन्होंने मेरी नहीं सुनी।" हालांकि, पुलिस ने एएनआई को बताया कि वह व्यक्ति आपराधिक सोच वाला था और उसके खिलाफ पहले से ही जबरन वसूली और चाकू चलाने के मामले में दो एफआईआर हैं। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) निहित उपाध्याय मामले की जांच कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इंदौर में ठीक तरीके से मास्क नहीं पहनने को लेकर एक ऑटो चालक को सड़क पर गिराकर बुरी तरह पीटा गया। दोनों पुलिसकर्मियों ने उसे लात और घूसों से बेरहमी से पीटा। पुलिस की बर्बरता का यह वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों पुलिसकर्मी ऑटो चालक को बीच सड़क पर गिराकर पीट रहे हैं। ऑटो चालक का बेटा अपने पिता को बचाने के लिए चीखता और रोता है। लेकिन पुलिसकर्मी काफी देर तक बर्बरता करते रहे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two policemen who beat up an auto driver for masks in Indore suspended video viral in social media