फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्यप्रदेश: 3 साल की बच्ची के साथ हुए रेप मामले में लगातार 116 दिन हुई सुनवाई, दोषी को फांसी की सजा

मध्यप्रदेश: 3 साल की बच्ची के साथ हुए रेप मामले में लगातार 116 दिन हुई सुनवाई, दोषी को फांसी की सजा

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में तीन साल की बच्ची को अपहरण और रेप के मामले में अमरवाड़ा के अपर सत्र न्यायालय ने दोनों आरोपियों को दोषी पाया। जज ने अपने फैसले में जहां एक आरोपी को फांसी वहीं दूसरे अपराधी को...

मध्यप्रदेश: 3 साल की बच्ची के साथ हुए रेप मामले में लगातार 116 दिन हुई सुनवाई, दोषी को फांसी की सजा
वार्ता,छिंदवाड़ाThu, 19 Nov 2020 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में तीन साल की बच्ची को अपहरण और रेप के मामले में अमरवाड़ा के अपर सत्र न्यायालय ने दोनों आरोपियों को दोषी पाया। जज ने अपने फैसले में जहां एक आरोपी को फांसी वहीं दूसरे अपराधी को 7 साल की सजा सुनाई।

116 दिन लगातार चली सुनवाई 
          
इस मामले की गंभीरता को देखते हुए अमरवाड़ा न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश निशा विश्वकर्मा ने निरंतर 116 दिनों तक सुनवाई कर आरोपी रितेश उर्फ रोशन को मृत्युददंड और धनपाल को 7 वर्ष कठोर कारावास से दंडित किया है।

अभियोजन के अनुसार अमरवाड चौकी के सिगोंडी गांव में 17 जुलाई की शाम लगभग साढ़े तीन साल की एक बालिका अपने घर के सामने थी। इसी दौरान उसके पड़ोस में रहने वाले रितेश उर्फ रोशन और धनपाल ने उसका अपहरण किया। आरोपियों  ने दुष्कर्म के बाद बालिका की हत्या कर दी और उसके शव को माचागोरा डेम के पानी में फेक दिया था। इस मामले में जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अदालत में चालान पेश किया। अदालत ने सुनवाई के दौरान आरोपियों को दोषी पाया और वृहस्पतिवार को फांसी की सजा एवं अर्थदंड से दंडित किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें