चंबल में मतदान शुरू होने से पहले ही युवक की गोली मारकर हत्या, वोटिंग के बीच गांव में पसरा सन्नाटा

मध्य प्रदेश के भिंड जिले के आलमपुर थाना क्षेत्र में पंचायत चुनाव का मतदान शुरू होने से पहले ही एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है। घटना के बाद से ही गाँव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

offline
Vishva Gaurav लाइव हिंदुस्तान , भिंड।
Sat, 25 Jun 2022 10:00 AM

मध्य प्रदेश के चंबल में पंचायती चुनावों के दौरान पुलिस प्रशासन को जिसका डर था, उसकी शुरुआत हो चुकी है। भिंड जिले के आलमपुर थाना क्षेत्र में पंचायत चुनाव का मतदान शुरू होने से पहले ही एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है। घटना के बाद से ही गाँव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। हालांकि मामले में पुलिस का कहना है कि यह हत्या पुरानी रंजिश के चलते की गई है, इसकी जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के रुरई गांव में बिल्लु चौहान नाम के युवक की हत्या की गयी है। घटना शनिवार अलसुबह की है। घटना की जानकारी लगने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची है। मामले को लेकर एसडीओपी अवनीश बंसल का कहना है कि सात साल पहले सेंवडा में गांव के दो लोगों की हत्या हुई थी। इस मामले में बिल्लू हत्या का आरोपी था और एक साल पहले ही जमानत पर छूटा था। चौहान परिवारों की आपसी रंजिश में उसका क़त्ल हुआ है।

पुलिस ने पंचायत चुनाव से संबंध से किया इनकार
फिलहाल पुलिस मामले की जाँच कर रही है। हालांकि एसडीओपी अवनीश बंसल का कहना है कि इस हत्या का पंचायत चुनाव से कोई सम्बंध नहीं है। लेकिन फिर भी इस ऐंगल से इसकी जांच की जा रही है। मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पूरे गांव में तनाव के बीच सन्नाटा पसरा हुआ है। गौरतलब है कि ग्वालियर चंबल अंचल में पंचायत चुनावों में आपसी रंजिश को लेकर खून खराबा लंबे समय से होता आ रहा है। भले ही पुलिस प्रशासन इस मामले का चुनाव से संबंध नहीं बता रहा हो, लेकिन स्थानीय लोग दबी जुबान इसका संबंध चुनाव से ही जोड़ रहे हैं।

पोलिंग बूथ पर पत्थरबाजी
वहीं जिले के मिहोना क्षेत्र समेत दर्जनभर पोलिंग बूथ पर असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी की है। इस पत्थरबाजी में पुलिस के जवान घायल हो गये हैं। सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा और उपद्रवियों को खदेड़ा। मामला मिहोना थाना इलाके के अनसेट ग्राम पंचायत का बताया जा रहा है। वहीं मौके पर एसपी और कलेक्टर भी रवाना हो गए हैं, साथ ही किसी तरह का उपद्रव ना हो इसके लिए अलग से पोलिंग बूथ पर फोर्स लगाई गई है।

ऐप पर पढ़ें

Murder News Panchayat Election 2022 Panchayat Election Madhya Pradesh News