फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMP के स्कूलों में पढ़ाई जाएगी भगवान राम और कृष्ण की शिक्षाएं, क्या बोली कांग्रेस

MP के स्कूलों में पढ़ाई जाएगी भगवान राम और कृष्ण की शिक्षाएं, क्या बोली कांग्रेस

शुक्रवार को मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने फैसला लिया कि भगवान राम और भगवान कृष्ण की दी गई शिक्षाओं को प्रदेश के स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा। इस पर कांग्रेस का रिएक्शन सामने आया है।

MP के स्कूलों में पढ़ाई जाएगी भगवान राम और कृष्ण की शिक्षाएं, क्या बोली कांग्रेस
Mohammad Azamएएनआई,भोपालSat, 22 Jun 2024 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने फैसला लिया कि भगवान राम और भगवान कृष्ण की दी गई शिक्षाओं को प्रदेश के स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने बताया कि राज्य सरकार प्रदेश में राम वन गमन पथ और कृष्ण गमन पथ परियोजना भी शुरू की गई है। इसको लेकर अब कांग्रेस का रिएक्शन सामने आया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि इस पहल की तारीफ की है। आइये जानते हैं उन्होंने क्या-क्या कहा है।

भगवान राम को पढ़ाना अच्छी बात लेकिन...
मध्य प्रदेश सरकार द्वारा भगवान राम और भगवान कृष्ण की शिक्षाओं को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि उनकी शिक्षाओं के बारे में पढ़ाया जाना अच्छी बात है लेकिन पेपर लीक, भ्रष्टाचार और घोटाले पाप हैं, सरकार को इससे बचना चाहिए।

जीतू पटवारी ने मध्य प्रदेश सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर परिवार बचपन से ही भगवान राम और भगवान कृष्ण और प्रेम की शिक्षा देता आया है। यहां हर पिता कहता है कि अच्छा इंसान बनो। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने इसे पाठ्यक्रम में शामिल किया है भगवान उनको सद्बुद्धि दे। उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है लेकिन पेपर लीक हो जाने से बच्चों का भविष्य खराब होता है। इसकी जिम्मेदारी सरकार की होती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने भगवान राम और कृष्ण की शिक्षाओं को पढ़ाने का फैसला लिया है, यह बहुत अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि इसका पूरे प्रदेश में पालन किया जाना चाहिए।

बता दें कि मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार पहले ही राम वन गमन पथ और कृष्ण गमन पथ परियोजना शुरू की है। शुक्रवार को बातचीत के दौरान सीएम यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने दो परियोजनाएं शुरू की हैं। इससे एमपी में भगवान राम जिन स्थानों पर गए थे, उन्हें धार्मिक स्थलों के रूप में पहचाना जाएगा और विकसित किया जाएगा। उन्होंने याद दिलााया कि विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा के घोषणापत्र में भी इस बात का उल्लेख किया गया था। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि हम इस पर काम कर रहे हैं।