फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशMadhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में चढ़ा दिन का पारा, इन इलाकों में बिजली गिरने की चेतावनी

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में चढ़ा दिन का पारा, इन इलाकों में बिजली गिरने की चेतावनी

राज्य के मौसम विभाग के अधिकारियों ने नर्मदापुरम और भोपाल संभाग के साथ सीधी, सिंगरौली, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों के लिए गरज और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में चढ़ा दिन का पारा, इन इलाकों में बिजली गिरने की चेतावनी
Vishva Gauravलाइव हिंदुस्तान,भोपाल।Mon, 01 Aug 2022 07:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत अन्य इलाकों में बारिश के रुकने के बाद दिन का तापमान सामान्य से अधिक हो गया है। अगले कुछ दिनों तक राज्य में बारिश की संभावना नहीं है। भोपाल के मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आंध्र प्रदेश के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है, जिसका राज्य के मौसम पर असर पड़ सकता है।

अधिकारी ने कहा कि इसकी वजह से राज्य में हवा में नमी होने के चलते कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं। सप्ताह के आखिर में अच्छी बारिश की उम्मीद है। भोपाल में रविवार को दिन का तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 32.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि शहर में रात का तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से 0.5 डिग्री अधिक था। शहर में दक्षिण-पश्चिमी हवाएं चलीं, जिनकी औसत गति 14 किलोमीटर प्रति घंटा थी। सुबह 8.30 से शाम 5 बजे के बीच जिन स्थानों पर बारिश दर्ज की गई, उनमें उमरिया में 4 मिमी और मलंजखंड में 0. 8 मिमी बारिश दर्ज की गई। 

इन जिलों में बिजली गिरने की चेतावनी
मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को शहर के कुछ हिस्सों में गरज और बारिश की संभावना के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन और रात का तापमान क्रमश: 32 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि हवा की औसत गति 18 किमी प्रति घंटे होगी। राज्य के मौसम विभाग के अधिकारियों ने नर्मदापुरम और भोपाल संभाग के साथ सीधी, सिंगरौली, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों के लिए गरज और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

epaper